scriptVideo- वेल्डिंग की एक चिंगारी से दो बाइक में लगी आग, वेल्डर ने भाग कर बचाई जान | Korba News : Two biking fire from a spinning welding fire | Patrika News

Video- वेल्डिंग की एक चिंगारी से दो बाइक में लगी आग, वेल्डर ने भाग कर बचाई जान

locationकोरबाPublished: Jul 06, 2017 12:53:00 pm

वेल्डिंग की चिंगारी से बाइक की पेट्रोल टंकी में आग लग गई। आग की लपटों ने पास में खड़ी दूसरी बाइक को भी चपेट में लिया। मौके पर अफरा तफरी मच गई। वेल्डर और गाड़ी मालिक ने भागकर अपनी जान बचाई।

Two biking fire from a spinning welding fire

Two biking fire from a spinning welding fire

कोरबा. वेल्डिंग की चिंगारी से बाइक की पेट्रोल टंकी में आग लग गई। आग की लपटों ने पास में खड़ी दूसरी बाइक को भी चपेट में लिया। मौके पर अफरा तफरी मच गई। वेल्डर और गाड़ी मालिक ने भागकर अपनी जान बचाई।

घटना ट्रांपोर्टनगर चौक से लगभग 100 मीटर की दूरी स्थित सतनाम चौक के करीब हुई। सड़क किनारे एक गैरेज में काम करने वाला विनोद बुधवार शाम लगभग पांच बजे ग्लैमर बाइक को वेल्डिंग करने पहुचंा।

बत्ती जलाकर वेल्डिंग करने की कोशिश कर रहा था कि बाइक की पेट्रोल टंकी में अचानक आग लग गई। लपटों से विनोद के सिर का बाल भी हल्का झुलस गया। मौके पर अफरा तफरी मच गई। बाइक मालिक और वेल्डर जान बचाने दौड़कर भागे। देखते ही देखते आग की लपटें तेजी से फैली। ग्लैमर की बाजू में खड़ी बाक्सर बाइक तक पहुंच गई। दोनों बाइक जलकर राख हो गई। इसके पहले बाल्टी की पानी से आग बुझाने की कोशिश की गई।

वेल्डर विनोद ने बताया कि उसने ग्लैमर के मालिक से पेट्रोल की टंकी खोलवाने के बाद वेल्डिंग की बात कही। लेकिन बाइक के मालिक ने उसे नजर अंदाज कर दिया। वेल्डिंग करने के लिए कहा। विनोद ने बताया कि वह वेल्डिंग की बत्ती को चालू करके बैठा था कि चिंगारी से टंकी में आग लग गई। इधर, एक एक कर दो बाइक आग की चपेट में आने से अफरा तफरी मच गई। घटना स्थल से थोड़ी दूर बड़ी संख्या में राहगीर जमा हो गए।

लापरवाही बना कारण- घटना का कारण बाइक मालिक और वेल्डर की लापरवाही बताई जा रही है। वेल्डिंग से पहले टंकी से पेट्रोल को भी बंद नहीं किया गया था। इससे आग तेजी से फैली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो