scriptप्रतिबंध के बावजूद फिर मना LTTE चीफ प्रभाकरन का बर्थडे, MDMK नेता ने लोगों का करवाया मुंह मीठा    | MDMK Leader Vaiko celeberated LITTE Chief Prabhakaran's Birthday in Chennai | Patrika News

प्रतिबंध के बावजूद फिर मना LTTE चीफ प्रभाकरन का बर्थडे, MDMK नेता ने लोगों का करवाया मुंह मीठा   

Published: Nov 26, 2015 02:08:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

तमाम तरह के विवादों के बीच एक बार फिर प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन लिट्टे के प्रमुख वेलुपिल्लई प्रभाकरन का जन्मदिन गुरुवार को मनाया गया। 

तमाम तरह के विवादों के बीच एक बार फिर प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन लिट्टे के प्रमुख वेलुपिल्लई प्रभाकरन का जन्मदिन गुरुवार को मनाया गया। हर साल की तरह इस बार भी एमडीएमके पार्टी के नेता वाईको और उनके समर्थकों ने प्रभाकरन के जन्मदिन को समारोह पूर्वक मनाया।

चेन्नई में हुए इस जन्मदिन समारोह के दौरान लोगों का मुंह मीठा किया गया। जश्न के ही क्रम में कई जगहों पर आतिशबाज़ी भी हुई।

Prabhakaran

यह पहली बार नहीं है जब एमडीएमके प्रमुख वाईको ने लिट्टे प्रमुख प्रभाकरन का जन्मदिन इस तरह से धूमधाम से मनाया हो। आलोचनाओं के बावजूद वे हर साल 26 नवम्बर की तारिख को प्रभाकरन का जन्मदिन मनाते हैं। गौरतलब है कि लिट्टे प्रमुख प्रभाकरन मारे जा चुके हैं।

लिट्टे प्रमुख प्रभाकरन के पक्ष में बोलने को लेकर वाइको पहले भी विवादों में आ चुके हैं। उनके खिलाफ पुलिस भी कई बार शिकंजा कस चुकी है। बावजूद उसके उनका प्रभाकरन प्रेम में ज़रा भी कमी नहीं आई हैं।

Prabhakaran

श्रीलंका के उत्तरी और उत्तर-पूर्वी क्षेत्रों में दो दशकों से भी ज़्यादा समय से सक्रिय लिट्टे को उग्रवादी संगठन घोषित किया जा चुका है। लिट्टे प्रमुख इसके संस्थापक वेलुपिल्लई प्रभाकरण थे जिसको श्रीलंका सेना ने 18 मई 2009 को मार गिराने का दावा किया था।

इस संगठन को एक समय दुनिया के सबसे ताकतवर गुरिल्ला लड़ाको में गिना जाता था। इस संगठन पर ही भारतीय प्रधानमंत्री राजीव गांधी (1991), और श्रीलंकाई राष्ट्रपति प्रेमदासा रनसिंघे (1993) सहित कई लोगों को मारने का आरोप था। भारत सहित कई देशों में यह एक प्रतिबंधित संगठन है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो