script70 लाख का बीमा क्लैंप पाने युवक ने गवां दिए 34 लाख, ठग ने ऐसे लिया था झांसे में… | Korba's person lost millions of rupees to get insurance clamp | Patrika News

70 लाख का बीमा क्लैंप पाने युवक ने गवां दिए 34 लाख, ठग ने ऐसे लिया था झांसे में…

locationकोरबाPublished: Jun 27, 2019 12:23:35 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

बीमा कंपनी (Insurance company) में जमा राशि को ब्याज के साथ निकलवाने की झांसा देकर लगभग 34 लाख रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस (Police) ने नोएडा से गिरफ्तार किया है। आरोपी से दीपका पुलिस पूछताछ कर रही है।

70 लाख का बीमा क्लैंप पाने युवक ने गवां दिए 34 लाख, ठग ने ऐसे लिया था झांसे में...

70 लाख का बीमा क्लैंप पाने कोरबा के व्यक्ति ने गंवा दिए 34 लाख जाने कैसे हुई घटना…

कोरबा. दीपका के चाकाबुड़ा में रहने वाले इकबाल अहमद ने एक बीमा कंपनी (Insurance company) में 70 लाख रुपए निवेश किया था। इस राशि को निकालने के लिए इकबाल एक ठग के गिरोह के झांसे में फंस गया था। गिरोह ने पिछले साल जून जुलाई में इकबाल से अलग- अलग बैंक (Bank) खाते में 33 लाख 42 हजार रुपए डलवाया था। इसके बाद भी इकबाल को बीमा के पैसे नहीं मिले थे। उसे ठगी का पता चला। उसने दीपका थाने में केस दर्ज कराई थी। पुलिस ने एक टीम मध्यप्रदेश और दिल्ली भेजी गई थी।

गिरोह का मुख्य सरगना भूपेन्द्र सिंह तोमतर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। एक साल से पुलिस भूपेन्द्र की तलाश कर रही थी। आरोपी के नोएडा में छिपे होने की सूचना मिली थी। पुलिस की एक टीम नोएडा भेजील गई थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसे लेकर दीपका पहुंचाी। आरोपी को कोर्ट में पेश किया। यहां से जेल भेज दिया गया। भूपेन्द्र मध्यप्रदेश के जिला हापुड़ जिले का मूल निवासी है।
यह भी पढ़ें
शिक्षक मनाएंगे संविलियन दिवस, शिक्षकसंघ ने सीईओ व बीईओ को सौंपा ज्ञापन

ऐसे हुई ठगी
पुलिस ने बताया कि नोएड में कुछ युवक बीमा कंपनियों में काम करते हैं। गिरोह ने कंपनी में काम करने वाले लडक़ों से बीमा की अधिक राशि निवेश करने वाले ग्राहक का नाम निकलवाया था। फिर एक फर्जी नंबर पर सिम लिया था। नोएडा में रहने वाला अक्षर मिश्रा खुद को बीमा कंपनी का अधिकारी बताकर इकबाल से बात करता था। इकबाल को भरोसे मेें लेने के लिए ठगों ने बीमा का पूरा विवरण इकबाल को बताया था। ब्याज सहित बीमा की राशि लौटाने का झांसा दिया था।

यह भी पढ़ें
सरिया पुलिस को नहीं मिला मिस्टर नटवरलाल, काले कामो को छुपाने के लिय करता था यह काम

आठ आरोपी पहले से गिरफ्तार
इस मामले के आठ आरोपी पहले से पुलिस की गिरफ्त में हैं। इसमें प्रशांत पाठक, अरविन्दर अजरिया, राजेश पाठक, जितेन्द्र शिवहरे, सुमीत दिक्षित, पुरुषोत्तम विश्वकर्मा और अक्षय मिश्रा शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो