scriptकोरबा में हादसा: सो रहे दो मजदूरों की ट्रेलर से दबकर मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने वाहन में लगाई आग | Korba: Trailer crushed two people sleeping roadside two died | Patrika News

कोरबा में हादसा: सो रहे दो मजदूरों की ट्रेलर से दबकर मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने वाहन में लगाई आग

locationकोरबाPublished: Jun 26, 2021 08:09:33 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Korba Crime News: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के पतरापाली से कटघोरा के बीच फोरलेन सड़क निर्माण में लगी एक कंपनी के चैतमा स्थित बेस कैंप में बीती रात एक बड़ा हादसा हो गया है।

korba_accident_news.jpg

कोरबा में हादसा: सो रहे दो मजदूरों की ट्रेलर से दबकर मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने वाहन में लगाई आग

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के पतरापाली से कटघोरा के बीच फोरलेन सड़क निर्माण में लगी एक कंपनी के चैतमा स्थित बेस कैंप में बीती रात एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां बेस कैंप के भीतर कंपनी में नियोजित 2 ठेका मजदूरों की गिट्टी लेकर आ रही ट्रेलर से दबकर दर्दनाक मौत हो गई है।
घटना की सूचना मिलने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने दुर्घटनाकारित ट्रेलर को आग के हवाले करते हुए आधा दर्जन वाहनों व बेस कैंप में पथराव किया। घटना के बाद घबराए कंपनी के जिम्मेदार अफसर फोन बंदकर कैंप छोड़कर भाग खड़े हुए। तनावपूर्ण इसे देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। आरोपी चालक क तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: नौकरी देने से किया इनकार तो युवती ने कहा- जा रही हूं मरने और लगा दी छलांग

घटनाक्रम के बारे में पाली थाना प्रभारी लीलाधर राठौर ने बताया कि आज तड़के 3 बजे उन्हें सूचना मिली कि एक कंपनी के कैंप में कार्यरत ठेका मजदूर रवि सिंह व प्रकाश सिंह ट्रेलर में दबकर बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। दोनों नाइट शिफ्ट के कर्मी थे जो कम्पनी के गिट्टी प्लांट में कार्यरत थे। देर रात जब वे अपने काम मे जुटे थे तभी दोनों मजदूर थककर पास ही गिट्टी के ढेर में सो गए।
इसी दौरान एक ट्रेलर के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन पीछे करते हुए उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी चालक मौके से भाग निकला। इसकी सूचना साथी कर्मियों ने प्रबंधन को दी जिसके बाद संजीवनी 108 एम्बुलेंस की मदद से दोनों को घायलावस्था में पाली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया गया। डॉक्टर्स ने जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें: सांप ने डसा तो गुस्से में युवक ने लिया बदला, दांत से करैत का सिर काटकर किया अलग और

आज सुबह जब इस घटना की खबर जैसे ही मृतक के परिजन और स्थानीय ग्रामीणों को मिली उन्होंने कैंप में धावा बोल दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने कैंप के भीतर के कमरों के शीशे तोड़ दिए हैं। करीब आधा दर्जन ट्रेलरों में भी तोड़फोड़ किया गया है। ग्रामीणों ने उस दुर्घटना को अंजाम देने वाले ट्रेलर को भी आग के हवाले कर दिया। ग्रामीणों की इस नाराजगी को देखते हुए कंपनी के सभी जिम्मेदार अफसर कैंप छोड़कर भाग खड़े हुए। देर शाम प्रशासन, पुलिस और कंपनी के अधिकारियों के साथ ग्रामीणों की वार्ता हुई, दोनों परिवार को 5-5 लाख मुआवजा देने पर सहमति बनी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो