Video :- मोदी के साहू वाले बयान पर भड़की कांग्रेस, लिगल सेल पहुंची निवार्चन अधिकारी के पास, कार्रवाई की मांग

Vasudev Yadav

Publish: Apr, 17 2019 02:43:10 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 02:43:11 PM (IST)

Korba, Korba, Chhattisgarh, India

कोरबा. मंगलवार को कोरबा में आयोजित चुनावी सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा था कि ये लोग कहते हैं कि मोदी चोर होते हैं तो छत्तीसगढ़ में जो साहू समाज है वो गुजारात में मोदी कहलाता है तो क्या सब के सब चोर हैं। इस बयान को मोदी द्वारा खेला गया जाति कार्ड भी कहा जा रहा है। ऐसे में इस बयान को कांग्रेस ने काफी गंभीरता से लिया है ऐसे में बुधवार को कांग्रेस लीगल सेल की ओर से जिला निर्वाचन अधिकारी के पास प्रधानमंत्री मोदी की ओर से जाति धु्रवीकरण का आरोप लगाते हुए एक शिकायत फाइल की गई है। इस शिकायत में यह मांग की गई है कि प्रधानमंत्री मोदी की सभाओं पर रोक लगाई जाए।
अपनी शिकायत लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी के पास पहुंची कांग्रेस लिगल सेल की सदस्य ने कहा कि मोदी ने जातिगत आधार पर टिप्पणी की है जो कि मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन है। मोदी ने जातिगत आधार पर वोट मांगने का काम किया है ये अचार संहिता का उल्लंघन है। जिस प्रकार पूरे देश में आचार संहिता उल्लंघन मामले में कार्रवाई हो रही है हम चाहते हैं कि मोदी पर भी इस प्रकार की कार्रवाई हो ताकि पूरे देश में मोदी ने जो जाति के आधार पर विष बोया है इसे रोका जा सके।

कांग्रेस नहीं खेलती ये कार्ड
निर्वाचन अधिकारी के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंचे लिगल सेल के सदस्यों से जब यह पूछा गया कि क्या कांग्रेस जाति के आधार पर कार्ड नहीं खेलती तो उनका कहना था कि नहीं कांग्रेस ऐसा नहीं करती है। भारत के इतिहास में जातिगत आधार आरएसएस ने कार्ड खेला है भाजपा ने खेला है। कांग्रेस हमेशा पिछड़ों को आगे बढ़ाने का काम करती रही है।

सिद्धु मामले में कार्रवाई हो रही है
जब लिगल सेल के सदस्य कांग्रेस के जाति कार्ड नहीं खेलने का राग अलाप रहे थे उसी वक्त यह पूछा गया कि हाल में ही सिद्धू ने जो जाति के आधार पर भाषण दिया है वो क्या था। इस पर सदस्यों का कहना था कि इस मामले में कार्रवाई हो रही है ये व्यक्तिगत टिप्पणी थी पार्टी का कोई लेना देना नहीं है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned