जिसके कारण हारे सीट, उसके साथ जीत की तलाश, जोगी के 'फूल' अब कांग्रेस के 'हाथ' में, जय सिंह ने दिलवाया प्रवेश

जिसके कारण हारे सीट, उसके साथ जीत की तलाश, जोगी के 'फूल' अब कांग्रेस के 'हाथ' में, जय सिंह ने दिलवाया प्रवेश

Vasudev Yadav | Publish: Apr, 12 2019 07:57:27 PM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

- राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की उपस्थिति में राठिया ने थामा कांग्रेस का दामन - दो हजार से अधिक समर्थकों के साथ हुए कांग्रेस में शामिल

कोरबा. फूलसिंह राठिया शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की उपस्थिति में राठिया ने कांग्रेस का दामन थामा। २ हजार से अधिक समर्थकों के साथ राठिया कांग्रेस में शामिल हुए। राठिया के कांग्रेस में शामिल होने से जकांछ के बड़ा झटका है। रामपुर सीट से विधानसभा चुनाव में जकांछ के प्रत्याशी रहे फूलसिंह राठिया शुक्रवार को कांग्रेस के हो गए। फूलसिंह राठिया की वजह से ही रामपुर में कांग्रेस को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।

सीटिंग एमएलए श्यामलाल कंवर तीसरे पायदान पर थे। फूलसिंह राठिया को लगभग ४५ हजार वोट मिले थे। जकांछ के रामपुर विधानसभा प्रभारी रज्जाक अली १० दिन पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। उनके कांग्रेस में शामिल होने के बाद से ही फूलसिंह राठिया के भी कांग्रेस में आने की अटकलें लगाई जा रही थी। शुक्रवार को प्रचार के लिए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल रामपुर विधानसभा के दौरे पर गए हुए थे। इस दौरान फूलसिंह राठिया अपने २ हजार समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए।

Read More : एक दिन के लिए टला दौरा, अब 16 को कोरबा में चुनावी सभा लेंगे पीएम मोदी

 

कोरबा लोकसभा में मरवाही के बाद एक रामपुर ही ऐसी सीट थी जहां से जकांछ को इतने अधिक वोट मिले थे। जकांंछ प्रत्याशी के कांग्रेस में शामिल होने के बाद अब भाजपा के लिए बड़ी चुनौती साबित होगी। वर्तमान विधायक ननकीराम कंवर को भाजपा ने रामपुर में लीड दिलवाने का टार्गेट दिया है। लोकसभा चुनाव में अब तक का यह सबसे बड़ा उलटफेर साबित होगा। पिछले बार लोकसभा चुनाव मेंं रामपुर से कांग्रेस ने लगभग ७ हजार वोटों की लीड ली थी। कांग्रेस को यहां ६९६७२ वोट मिले थे। जबकि भाजपा को ६२६६३ वोट मिले थे।

हारे विधायक कंवर का छलका दर्द, कहा आस्था नहीं मतलब है इसलिए आए
इस मामले में रामपुर से हारे विधायक श्यामलाल कंवर ने पत्रिका से कहा कि फूलसिंह राठिया कई बार पार्टी बदल चुके हैं। उनकी कांग्रेस पर आस्था नहीं है। सिर्फ मतलब है इसलिए पार्टी में शामिल हुए हैं। अगर उनको मतलब भाजपा में दिख जाए तो वे वहां भी शामिल हो सकते हैं। कंवर ने कहा कि राठिया के शामिल करने से पहले मुझसे पार्टी ने राय नहीं ली है। ये आलाकमान का निर्णय हो सकता है। जहां हम कमजोर थे वहां मजबूत करने के लिए पार्टी ने यह निर्णय लिया होगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned