कोरबा लोकसभा सीट पर 5 बजे तक हुई 68.14 प्रतिशत वोटिंग, 10 पॉइंट्स में जानिए कैसा रहा मतदान

कोरबा लोकसभा सीट पर 5 बजे तक हुई 68.14 प्रतिशत वोटिंग, 10 पॉइंट्स में जानिए कैसा रहा मतदान

Bhawna Chaudhary | Updated: 23 Apr 2019, 06:26:04 PM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ में तीसरे और अंतिम चरण का चुनाव शाम 5 बजे तक खत्म हो चुका है । आइए जानते अब तक के कोरबा लोकसभा सीट से जुड़ी 10 बातें:

कोरबा. छत्तीसगढ़ में तीसरे और अंतिम चरण का चुनाव शाम 5 बजे तक खत्म हो चुका है । सुबह से ही वोटर्स बड़े उत्साह के साथ लंबी लाइन में खड़े होकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया । आइए जानते अब तक के कोरबा लोकसभा सीट से जुड़ी 10 बातें:

1. कोरबा सीट पर 5 बजे तक 68.14 प्रतिशत वोटिंग हुई है।

2. कोरबा लोकसभा सीट के रामपुर-73.59, कोरबा- 62.83, कटघोरा- 70.25, पाली तानाखार- 68, कोरबा - 68.66, मारवाही- 66, भरतपुर सोनहत- 66.34, मनेंद्र गढ़- 68.9, बैकुंठपुर - 69.27 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

3. कोरबा सीट के मारवाही मे चुनाव ने दौरान ईवीएम मशीन ख़राब होने से मतदाताओं को काफी परेशानी हुई। दो बूथ में ईवीएम मशीन खराब होने से करीब डेढ़ घंटे तक मतदान रुका था।

4. विकासखंड पाली के ग्राम करतली बूथ पर ईवीएम की गड़बड़ी से मतदान देर से चालू हुआ । ग्रामीणों ने पीठासीन अधिकारी को बताया कि वोट दबाने पर ईवीएम मशीन से तीन बार वीप की आवाज सुनाई दे रही है। पीठासीन अधिकारी ने आयोग को अवगत कराया।

5. कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत अपने पति परिवार के साथ मतदान करने पहुंची। आपको बता दे ज्योत्सना महंत विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की पति है। वोट डालने के बाद लोगों से मतदान करने की अपील भी की।

 

6. वहीं भाजपा प्रत्याशी ज्योतिनंद दुबे भी अपने परिवार के साथ पहुंच कर अपने लम्बी कतार में अपनी बारी का इंतजार कर वोट दिया।

7. कोरबा के वर्तमान भाजपा सांसद बंशीलाल महतो अपनी पत्नी के साथ वोट करने पहुंचे थे।भाजपा सांसद बंशी लाल महतो का टिकट पार्टी ने इस चुनाव में काट दिया है। हलांकि विधानसभा चुनाव के दौरान ही बंशी लाल ने लोकसभा चुनाव नहीं लडऩे की बात कही थी।

8. कोरबा लोकसभा सीट के रामपुर में एक 95 साल की बुजुर्ग महिला ने कतार में लगकर पहला मतदान किया।

9. कोरबा के रामपुर विधानसभा में कई मतदान केन्द्र ऐसे हैं, जहां हाथियों की मूवमेंट रहती है। ऐसे मतदान केन्द्रों में वन विभाग द्वारा हाथियों के लोकेशन की पल-पल की जानकारी एकत्र की गई।

10. आपको बता दे आज छत्तीसगढ़ के तीसरे और अंतिम चरण का चुनाव खत्म हो चुका है। लेकिन अभी लाइन में लगे हुए वोटर्स मतदान कर सकते है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned