scriptलोकतंत्र का ऐसा उत्साह की वोटिंग लाइन में खड़े होकर 95 साल की बुजुर्ग महिला ने डाला पहला वोट | Lok Sabha CG 2019: 95 year old woman put first vote in Korba | Patrika News

लोकतंत्र का ऐसा उत्साह की वोटिंग लाइन में खड़े होकर 95 साल की बुजुर्ग महिला ने डाला पहला वोट

locationकोरबाPublished: Apr 23, 2019 09:51:45 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

कोरबा लोकसभा सीट रामपुर के बूथ क्रमांक 20 में वोटिंग लाइन में खड़े होकर 95 साल की बुजुर्ग महिला देवमती ने पहला वोट डाला है।

korba lok sabha election

लोकतंत्र का ऐसा उत्साह की वोटिंग लाइन में खड़े होकर 95 साल की बुजुर्ग महिला ने डाला पहला वोट

कोरबा. छत्तीसगढ़ में आज तीसरे और अंतिम चरण का मतदान सात सीटों में जारी है। मतदाता सुबह से ही वोट देने बड़े उत्साह के साथ पहुंच रहे है।वहीं कोरबा लोकसभा सीट रामपुर के बूथ क्रमांक 20 में वोटिंग लाइन में खड़े होकर 95 साल की बुजुर्ग महिला देवमती ने पहला वोट डाला है। तेज गर्मी और धूप से बचने के लिए लोग सुबह-सुबह ही मतदान केन्द्र पहुंच चुके हैं। हालांकि सुबह छ: से सात बजे के मध्यम मॉक पोलिंग के बाद ही मतदान शुरू हुई। मतदान केन्द्रों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

छांव के लिए शामियाना भी लगाया गया है। लेकिन कुछ समय बाद जब धूप अपने शबाब पर होगी तभी इसका असल में कितना फायदा है, यह पता चल सकेगा।आपको बता दे इस लोकसभा सीट में पर 15 लाख 7 हजार 779 मतदाता पाने मताधिकार प्रयोग कर रहे है।

आपको बात दें इस सीट पर 13 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है।वहीं कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत और भाजपा प्रत्याशी ज्योतिनंद दुबे की सीधी टक्कर है।आपको बता दे कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की पति है। वे पहली पर चुनाव लड़ रही है। वहीं भाजपा प्रत्याशी ज्योतिनंद दुबे पहले भी विधानसभा चुनाव लड़ चुके है लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो