scriptमतदान केंद्रों में वन विभाग कर रहा हाथियों का लोकेशन ट्रेस, पल-पल की ली जा रही जानकारी | Lok Sabha CG 2019: forest department trace location of elephant | Patrika News

मतदान केंद्रों में वन विभाग कर रहा हाथियों का लोकेशन ट्रेस, पल-पल की ली जा रही जानकारी

locationकोरबाPublished: Apr 23, 2019 08:24:30 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

कोरबा के रामपुर विधानसभा में कई मतदान केन्द्र ऐसे हैं, जहां हाथियों की मूवमेंट रहती है। ऐसे मतदान केन्द्रों में वन विभाग द्वारा हाथियों के लोकेशन की पल-पल की जानकारी एकत्र की जा रही है।(Korba Lok Sabha Election 2019)

korba lok sabha election 2019

मतदान केंद्रों में वन विभाग कर रहा हाथियों का लोकेशन ट्रेस, पल-पल की ली जा रही जानकारी

कोरबा. छत्तीसगढ़ में तीसरे और अंतिम चरण का चुनाव शुरू हो चुका है। लोग सुबह से ही वोट देने मतदान केंद्र पहुंच रहे है। आपको बता दे आज सात सीटों पर चुनाव जारी है जिसमे रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, सुरगुजा और जांजगीर-चांपा शामिल है। इन सात सीटों पर करीब सवा करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

हम बात करें कोरबा सीट की तो यहां चार विधानसभा में 205 ऐसे मतदान केंद्र है जहां मतदान करना आसान नहीं है। । इन केन्द्रों में बिजली पानी और इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ ही हाथियों के आमद की भी संभावना रहती है। पोलिंग पार्टी को इन समस्याओं से निपटते हुए मतदान की प्रक्रिया को पूरा कराना किसी चुनौती से कम नहीं होगा।

आपको बता दे कोरबा सीट में 13 उम्मीदवार मैदान में है। जिसमे कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत और भाजपा प्रत्याशी ज्योतिनंद दुबे के बीच सीधी टक्कर है। आपको बता दे कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की पत्नी है। वहीं ज्योतिनंद दुबे पहले भी विधानसभा चुनाव लड़ चुके है जिसमे उन्हें जीत हासिल नहीं हुई थी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो