Lok sabha CG 2019: पच्चीस लाख रुपये के चुनावी बकरे तय करेंगे प्रत्याशियों का भविष्य

Lok sabha CG 2019: पच्चीस लाख रुपये के चुनावी बकरे तय करेंगे प्रत्याशियों का भविष्य

Deepak Sahu | Publish: Apr, 22 2019 01:54:58 PM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 02:09:00 PM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

* रोके गए ट्रकों में बकरों की संख्या 500 से ज्यादा बताई जा रही है

* ओडिशा से सप्लाई हो रहे हैं प्रलोभन सामान

कोरबा। लोकसभा आम चुनाव के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए नकदी, शराब, मुफ्त भोजन परोसना या अन्य पारितोषिक वस्तु के वितरण की सख्त मनाही के बाद भी रामपुर विधानसभा क्षेत्र में दो ट्रक बकरे को पूर्व गृहमंत्री व भाजपा विधायक ननकी राम कंवर ने पकड़ा है। ननकी राम कंवर का आरोप है कि इन बकरों को चुनाव के लिए लाया गया है और बकायदा कांग्रेस की ओर से गांवों में बांटा भी जा रहा है। लोकसभा चुनाव आते ही कई नए कारनामे सुनने को आ रहे है। कभी टोकन पर चिकन बाटने का तो कभी सेविंग किट हाथ में थमा कर वोट मांगने का झांसा।

बताया जा रहा है कि इन ट्रकों के साथ पूर्व कांग्रेसी विधायक प्रतिनिधि भी था फिलहाल ननकी राम कंवर ने इस मामले की सूचना पुलिस और कलेक्टर को दे दी थी। कंवर की ओर से रोके गए ट्रकों में बकरे की संख्या 500 से ज्यादा बताई जा रही है।जो अनुमानन 25 से 30 लाख रुपयों का बताया जा है।

पकड़े गए ट्रक में स्लैब बनाए गए हैं जिस पर बकरों को रखा गया था।कहा जा रहा है कि इन बकरों को ओडिशा से लाया जा रहा था। ननकी राम कंवर ने आरोप लगाया है कि बकरे से लदे ट्रकों को भुलसीडीह बैरियर से बिना चेकिंग के पास कैसे होने दिया गया ? उनका कहना है कि पूर्व विधायक के प्रतिनिधि ने इसे पास करवाया है। इसके बाद उन्हें इसकी सूचना मिली तो डूमरडीह में दोनों ट्रक को रुकवाया गया। बाद में जब चालकों से पूछताछ की गई तो वो सही जवाब देने की बजाए गोलमोल जवाब दे रहे थे। कंवर का कहना है कि ये चुनावी बकरे हैं जो उनके विधानसभा क्षेत्र में बांटने के लिए लाए गए हैं।

 

bakri

मौके पर पहुंची टीम
कंवर की ओर से बकरे से लदे ट्रकों को पकड़े जाने के बाद मौके पर फ्लाइंग स्कवायड की टीम और पुलिस की टीम पहुंच गई थी। ऐसे में आगे की कार्रवाई जारी है। कंवर ने आरोप लगाया कि बैरियर पर आखिर इन ट्रकों को कैसे पास दिया गया, उनका कहना था कि पूर्व कांग्रेसी विधायक के प्रतिनिधि ने बैरियर से इन ट्रकों को पासिंग दिलवाई है।

 

 

ननकी राम कंवर, विधायक भाजपा, रामपुर

मेरे विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की ओर से लगातार बकरा और मुर्गा बांटा जा रहा है। दो ट्रक बकरा बंट चुका है और दो ट्रक बांटने के लिए लाया गया है। इनके पास कोई दस्तावेज नहीं है। मामले की सूचना कलक्टर और पुलिस को दी गई है।

 

किरण कौशल, जिला निर्वाचन अधिकारी, कलेक्टर का कहना है इस मामले में ननकी राम कंवर की शिकायत पर पुलिस भेजी गयी थी जांच से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned