scriptलोकतंत्र का महापर्व, पिछला रिकार्ड टूटा, कोरबा सीट पर 73.15 फीसदी पड़े वोट | Lok Sabha CG 2019 - Previous record broke | Patrika News

लोकतंत्र का महापर्व, पिछला रिकार्ड टूटा, कोरबा सीट पर 73.15 फीसदी पड़े वोट

locationकोरबाPublished: Apr 23, 2019 09:20:23 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

दोपहर तीन बजे के बाद मतदाता एक बार फिर घरों से बाहर निकलकर वोट करने पहुंचे। लाइन में खड़े होकर अपने मत का प्रयोग किया।

लोकतंत्र का महापर्व, पिछला रिकार्ड टूटा, कोरबा सीट पर 73.15 फीसदी पड़े वोट

लोकतंत्र का महापर्व, पिछला रिकार्ड टूटा, कोरबा सीट पर 73.15 फीसदी पड़े वोट

कोरबा. छिटपुट घटनाओं के बीच कोरबा संसदीय सीट पर ७३.१५ फीसदी मतदान हुआ है। वर्ष २०१४ की तुलना में इस बार मतदान में ०.७१ फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। सबसे अधिक मतदान संसदीय सीट के रामपुर विधानसभा क्षेत्र में डाले गए हैं। यहां रिकार्ड ७७.५३ फीसदी मतदाओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।
मतदान के लिए मंगलवार सुबह बड़ी संख्या में मतदाता घर से बाहर निकले। शुरू के दो घंटे में मतदान धीमा रहा। तापमान में बढ़ोत्तरी के साथ ही मतदान का प्रतिशत भी बढ़ता चला गया। सुबह ११ बजे तक कोरबा सीट पर २३.२५ फीसदी मतदान हुआ था। बूथों के बाहर कतार में खड़े होकर मतदाता लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व में अपनी भूमिका निभाने को लेकर उत्सुक दिखे। तेज गर्मी से दोपहर में मतदान की रफ्तार थोड़ी कमजोर हुई, लेकिन गर्मी लोगों के उत्साह को रोक नहीं सकी। दोपहर तीन बजे के बाद मतदाता एक बार फिर घरों से बाहर निकलकर वोट करने पहुंचे। लाइन में खड़े होकर अपने मत का प्रयोग किया। आयोग की ओर से जारी किए गए आंकड़े बताते हैं कि कोरबा संसदीय क्षेत्र में ७३.१५ फीसदी मतदान हुआ है।
यह भी पढ़ें
Photo Gallery : तेज धूप के बाद भी मतदाताओं के नहीं डिगे कदम, घंटों कतार में लगकर करते रहे अपनी बारी का इंतजार

कोरबा संसदीय सीट में समाहित विधानसभा की रामपुर सीट पर 77.53, कोरबा में 67.17, कटघोरा में 74.25, पाली तानाखार में 71.36, मरवाही में 73.00, भरतपुर सोनहत में 76.95, मनेन्द्रगढ़ में 70.25, बैकुंठपुर में 76.00 मत डाले गए हैं। कोरबा जिले में औसत ७२.५७ और कोरिया जिले के अलावा मरवाही सीट पर औसत ७४.०५ फीसदी वोट डाले गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो