scriptएेतिहासिक है छत्तीसगढ़ के पाली में बसा भगवान शिव का मंदिर, रोचक है इसका इतिहास | Lord shiva historical temple in Pali Chhattisgarh Kashmir | Patrika News

एेतिहासिक है छत्तीसगढ़ के पाली में बसा भगवान शिव का मंदिर, रोचक है इसका इतिहास

locationकोरबाPublished: Jul 23, 2019 04:28:10 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

– कोरबा जिले से 30 किमी की दूरी पर मौजूद है पाली में भगवान शिव का अतभूत मंदिर- इस मंदिर में भगवान के दर्शन करने पूरे छत्तीसगढ़ से पहुंचते हैं शिव भक्त- सावन के महीने में लगता है यहां भक्तों का मेला

PALI TEMPLE

एेतिहासिक है छत्तीसगढ़ के पाली में बसा भगवान शिव का मंदिर, रोचक है इसका इतिहास

कोरबा. सावन के मौसम में भक्त भगवान भोलेनाथ के दर्शन को आतुर होते हैं। कुछ श्रद्धालु कांवर लेकर मंदिर जाकर भगवान भोलेनाथ को जल चढ़ाते हैं। लोगों का मानना है कि सावन के महीने में भगवान शिव हर किसी भक्त की मनोकामना पूरी करते हैं। छत्तीसगढ़ में ऐसे कई मशहूर शिव मंदिर हैं, जो काफी मशहूर हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक शिव मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके पौराणिक मान्यताओं के बारे में सुनकर आप भी वहां जाये बिना नहीं रह पाएंगे।

छत्तीसगढ़ राज्य के कोरबा जिले के कटघोरा तहसील से लगभग 30 किमी दूर है पाली। जहां पर है भगवान शिव का भव्य मंदिर। माना जाता है कि इस मंदिर का निर्माण बांण वंशी राजा विक्रमादित्य ने सन 900 ईसवी के आसपास करवाया था। इस मदिर का निर्माण बालुए पत्थर द्वारा किया गया है। इसके साथ ही इस मंदिर की अतभूत बनावट और इसका गर्भगृह इसकी विशेषता है।

PALI TEMPLE

Sawan 2019 की खबर यहां बस एक क्लिक में

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो