मैराथन दौड़ आयोजन में बोले मंत्री राज्य स्तर पर कोरबा जिले का नाम रौशन करें

- खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा रविवार को जिला स्तरीय मैराथन दौड़ का आयोजन ग्राम झगरहा में किया गया

By: Shiv Singh

Published: 07 Jan 2019, 12:07 PM IST

कोरबा. खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा रविवार को जिला स्तरीय मैराथन दौड़ का आयोजन ग्राम झगरहा में किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि राजस्व एवं आपदा प्रबंधन, पुनर्वास, पंजीयन एवं स्टांप मंत्री जयसिंह अग्रवाल, विशिष्ट अतिथि सांसद डॉक्टर बंशी लाल महतो, कलेक्टर मो. कैसर अब्दुल हक, पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा, सीईओ जिला पंचायत इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल सहित अन्य अतिथियों ने स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को नगद राशि देकर पुरस्कृत किया।

मैराथन दौड़ में महिला वर्ग में प्रथम सीमा उईके, द्वितीय अवधा पोर्ते, तृतीय सरिता पोर्ते, पुरूष वर्ग में प्रथम विमल श्याम, द्वितीय रमेश कुमार उरे, तृतीय स्थान प्रकाश कुमार ने प्राप्त किया। सभी विजेताओं को क्रमश: पांच हजार, ढाई हजार एवं पंद्रह सौ रुपये की राशि प्रदान किया गया। दोनों वर्ग से दस दस प्रतिभागियों को पुरस्कार दिया गया।

सांसद डॉ महतो, कलेक्टर मो. हक एवं पुलिस अधीक्षक मीणा ने भी सभी प्रतिभागियों को अभ्यास जारी रखने और राज्य स्तरीय मैराथन दौड़ में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर जिले का नाम रौशन करने की अपील की। कलेक्टर ने कहा कि मैराथन का एक अलग ही महत्व होता है। इसलिए इसमें वे ही लोग ज्यादातर भाग लेते है जो अभ्यास करते है और लंबी दूरी तक दौडऩे का हिम्मत रखते है।

बालक व बालिकाओं ने लगाई जोरदार दौड़
प्रभारी खेल अधिकारी ने बताया कि दौड़ में 75 बालकों एवं 54 बालिकाओं ने भाग लिया। इसमें से 20-20 बालक-बालिकाओं का चयन विभिन्न वर्ग हेतु राज्य स्तरीय मैराथन दौड़ के लिये किया गया है। दौड़ का आयोजन ग्राम बताती और झगरहा के बीच किया गया। पुरुष वर्ग के लिए 20 एवं बालिका वर्ग के लिए 10 किलोमीटर निर्धारित था।

धाविका माया को मिला स्नेह
जिला स्तरीय मैराथन दौड़ में शामिल नन्हीं धाविका माया ने 10 किलोमीटर तक की दौड़ पूरी की। समापन समारोह में मंत्री अग्रवाल ने माया सहित एक अन्य नन्हीं धाविका को पांच-पांच सौ रुपये नगदी देकर समान्नित किया। बालिका वर्ग में चौथा स्थान लीलेश्वरी कंवर, पांचवा तनुज कंवर, छठवां सरिता राज, सातवां साक्षी यादव, आठवां ज्योति यादव व अन्य प्रतिभागी ने हासिल किया।

मंत्री ने कार्यक्रम को किया संबोधित
मुख्य अतिथि ने कहा कि यह बहुत ही गर्व की बात है कि मैराथन दौड़ जैसी स्पर्धा में भाग लेने के लिए शहर के साथ ग्रामीण अंचलों की लड़कियां आगे रहती हंै। इससे यह समझा जा सकता है कि हमारे कोरबा जिले में प्रतिभावान खिलाडिय़ों की कमी नहीं है। मैराथन दौड़ में कम उम्र की बालिकाओं का शामिल होना उनके सुनहरे भविष्य के साथ जिले के लिए गौरव की बात है। इससे स्वास्थ्य बेहतर होने के साथ खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ा जा सकता है, इसलिए अध्ययन जारी रखते हुए अपने पसंद के खेल को अभ्यास के साथ जारी रखे।

Shiv Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned