scriptमजदूरों शोषण से उबले कर्मचारी नेता समर्थन में एटक की आमसभा, जानिए किन बिन्दुओं पर हुई चर्चा | Meetings of the workers union for Supporting Employee | Patrika News

मजदूरों शोषण से उबले कर्मचारी नेता समर्थन में एटक की आमसभा, जानिए किन बिन्दुओं पर हुई चर्चा

locationकोरबाPublished: Oct 07, 2017 08:16:36 pm

Submitted by:

Shiv Singh

पीएफ और ईएसआईसी का हिसाब नहीं मिलने से नाराज श्रमिकों ने बालको के परसाभाठा चौक पर आमसभा आयोजित किया।

पीएफ और ईएसआईसी का हिसाब नहीं

पीएफ और ईएसआईसी का हिसाब नहीं मिलने से नाराज श्रमिकों ने बालको के परसाभाठा चौक पर आमसभा आयोजित किया।

कोरबा. पीएफ और ईएसआईसी का हिसाब नहीं मिलने से नाराज श्रमिकों ने बालको के परसाभाठा चौक पर आमसभा आयोजित किया। इसमें प्रबधन पर सीधा हमला किया। कर्मचारियों के पसीने की कमाई हड़पने का आरोप लगाया।
परसाभाठा चौक पर आमसभा को संबोधित करते हुए एटक नेताओं ने प्रबंधन पर जमकर निशाना साधा। कामरेड हरिनाथ सिंह ने कास्ट हाउस 3 के आंदोलनरत श्रमिकों की समस्या को गंभीर बताया। कहा कि मजदूरों ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि बालको प्रबंधन उनकी भविष्य निधि और कर्मचारी राज्य बीमा निगम की राशि में हेराफेरी करके भरोसा को तोड़ देगा।

श्रमिक नेताओं ने कहा कि इस गड़बड़ी की जांच के लिए बालकोनगर थाने से मांग की गई है। कर्मचारी राज्य बीमा निगम निदेशक और भविष्य निधि के आयुक्त से शिकायत की गई है। एटक ने बालको के सीईओ से दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
आमसभा को कामरेड एमएल रजक, लालमन सिंह, संतोषी बरेठ, नरसिम्हा राव, पीके वर्मा अनूप सिंह, अमित मंडल, धरमेन्द्र तिवारी, मुकेश कुमार, जेके जैन श्रमिक नेताओंं ने संबोधित किया। धरना प्रदर्शन में बालको के कास्ट हाउस- 3 और एटक के अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

आंदोलन जारी– इधर, बालको के कॉस्ट हाउस-3 में नियोजित ठेका श्रमिकों का काम बंद आंदोलन दूसरे दिन भी जारी रहा। कास्ट हाउस-3 में ठेका कंपनी बामन इंजीनियरिंग के अधीन 120 मजदूर काम करते हैं। उनका आरोप है कि तीन साल से बामन कंपनी कॉस्ट हाउस में काम कर रही है।
मजदूरों की भविष्य निधि और कर्मचारी राज्य बीमा निगम के लिए काटी गई राशि की जानकारी नहीं दी जा रही है। मांगने पर ठेका कंपनी काम से बाहर निकालने की धमकी दे रही है। ठेका मजूदरों के आंदोलन को श्रमिक संगठन एटक का समर्थन प्राप्त है।

मुख्यमंत्री से मिलने मांगा समय-पीएफ और ईएसआईसी की गड़बड़ी से मुख्यमंत्री को अवगत कराने के लिए मजदूर लगे हुए है। उनकी मांग है कि मजदूरों का मुख्यमंत्री के कोरबा प्रवास पर मिलने दिया जाए। इसके लिए कलेक्टर के जरिए समय मांगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो