नॉनवेज मार्केट नहीं रहा हाइटेक, चारों तरफ बदहाली की मार

बुधवारी बाजार में बने मार्केट की सुध नहीं ले रहा नगर निगम, परेशानी की वजह से व्यापारियों के साथ ग्राहकों को हो रही परेशानी

By: Deepak Gupta

Updated: 26 Feb 2020, 09:01 PM IST

कोरबा. शहर का इकलौता हाइटेक नॉनवेज मार्केट बदहाली का मार झेल रहा है। जिन सुविधाओं के साथ इसे शुरु किया गया था। उसमें से एक भी सुविधा ना तो व्यापारियों को ना ही ग्राहकों को मिल रही है। बदहाली दूर करने कई बार मांग की जा चुकी है, लेकिन निगम द्वारा गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है।
बुधवारी बाजार में नगर निगम ने आठ वर्ष पूर्व हाइटेक नॉनवेज मार्केट की स्थापना की गई थी। दो तल वाले इस भवन में सभी सुविधाएं दी गई थी। ताकि व्यापारियों में जगह को लेकर विवाद की स्थिति निर्मित ना हो। साथ ही खरीदारी करने वाले लोगों को सहुलियित मिल सके। वर्तमान स्थिति में नॉनवेज मार्केट में गंदगी का आलम है। प्रवेश द्वार पर ही गंदा पानी बहता रहता है। भवन सीपेज की मार झेल रहा है। बदबू की वजह से लोगों का खड़ा होना भी मुश्किल हो जाता है।

पार्किंग की समस्या, आएदिन होता है विवाद
बुधवारी बाजार स्थित नॉनवेज मार्केट में पार्किंग की भी समस्या बनी हुई है। बुधवार को बाजार के दिन वाहन खड़े करने को लेकर दूसरे व्यापारियों के साथ विवाद की स्थिति बनी रहती है। बीच में निगम ने दूसरी तरफ प्रवेश द्वार खोलने को लेकर तैयारी की थी, लेकिन लोगों के विरोध के बाद जगह बदली गई थी।

नॉनवेज मार्केट नहीं रहा हाइटेक, चारों तरफ बदहाली की मार
IMAGE CREDIT: deepak kumar

छत से पानी की निकासी नहीं, टंकी की सफाई भी नहीं
छत से पानी की निकासी नहीं होने की वजह से सीपेज की समस्या बनी हुई है। छत पर रखे गए टंकियों की सफाई भी नहीं होती है। व्यापारियों का कहना है कि टंकी से पानी भी नहीं आता है। पानी के लिए दूसरी जगह से व्यवस्था करनी पड़ती है। गंदे पानी की निकासी के लिए जगह नहीं है। इसलिए पूरे परिसर में गंदा पानी बहता रहता है। इस वजह से उनकी ग्राहकी प्रभावित होती है।

भवन की स्थिति ऐसी कि छूने से गिर रहा प्लास्टर
भवन की स्थिति इतने कम समय में ऐसी हो गई है कि छूने से ही प्लास्टर गिरने लगता है। आयदिन व्यापारी और ग्राहक प्लास्टर के गिरने से घायल हो चुके हैं। सीढिय़ों के पास तो कई जगह छज्जे गिर चुके हैं। जहां का प्लास्टर गिर रहा है वहां लोग दुकान लगाने से परहेज करने लगे हैं।

नॉनवेज मार्केट नहीं रहा हाइटेक, चारों तरफ बदहाली की मार
IMAGE CREDIT: deepak kumar
Deepak Gupta Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned