scriptBreaking : मुन्ना भाई निकला सीआईएसएफ का जवान, पुलिस ने दर्ज किया धोखाधड़ी का मामला | Munna Bhai turns out to be a CISF jawan | Patrika News

Breaking : मुन्ना भाई निकला सीआईएसएफ का जवान, पुलिस ने दर्ज किया धोखाधड़ी का मामला

locationकोरबाPublished: Oct 10, 2018 07:52:46 pm

Submitted by:

Shiv Singh

दूसरे को बैठा लिखित परीक्षा पास करने का आरोप

दूसरे को बैठा लिखित परीक्षा पास करने का आरोप

दूसरे को बैठा लिखित परीक्षा पास करने का आरोप

कोरबा. केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की लिखित परीक्षा गलत तरीके से पास करने पर दीपका थाने में सिपाही के खिलाफ केस दर्ज किया है। सिपाही पर दूसरे व्यक्ति को परीक्षा में बैठाकर पास होने का आरोप है।
पुलिस ने बताया कि केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के इंस्पेक्टर अभय कुमार की रिपोर्ट पर सिपाही अमन कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। सिपाही अमन सीआईएसएफ की दीपका यूनिट में पदस्थ है। दर्ज रिपोर्ट में इंस्पेक्टर अभय ने बताया है कि अमन का चयन कर्मचारी चयन आयोग द्वारा किया गया था।
14 मार्च, 2017 को आयोग के प्रतिवेदन पर सीआईएसएफ ने ज्वाइनिंग दी थी। बेसिक प्रशिक्षण के बाद अमन को पहली फरवरी 2018 को दीपका में ज्वानिंग दी गई थी। वह दो साल की परवीक्षा अवधि में है। इस बीच आयोग को एक गुमनाम शिकायत प्राप्त हुई। इसमें बताया गया कि अमन पढ़ाई में बेहद कमजोर है। लिखित परीक्षा पास करना मुश्किल है। इसके बाद भी उसने लिखित परीक्षा पास की है।

शिकायतकर्ता ने जांच की मांग की थी। छानबीन चालू की गई। लिखित परीक्षा और आवेदन के दौरान दस्तावेज पर किए गए हस्ताक्षर को फारेंसिक जांच के लिए शिमला लैब भेजा गया। वहां से सीआईएसएफ यूनिट को रिपोर्ट प्राप्त हुई है।
दोनों हस्ताक्षर अलग हैं। सीआईएसएफ को आंशका है कि अमन ने लिखित परीक्षा पास होने के लिए दूसरे व्यक्ति को अपनी सीट पर बैठाया होगा। सीआईएसएफ की रिपोर्ट पर अमन के खिलाफ दीपका थाने में आईपीसी की धारा 419 (छल से ), 420 (धोखाधड़ी ) और 467 (फर्जी दस्तावेज ) के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
———–

पत्नी को डोकरी कहने पर पति ने ग्रामीण को डंडा से पीटा

कोरबा. दूसरे की पत्नी को डोकरी (बूढ़ी) कहना ग्रामीण को महंगा पड़ गया। नाराज होकर महिला के पति ने ग्रामीण की डंडे से मारकर सिर फोड़ किया।
घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम बिरदा की है। पुलिस ने बताया कि राजकुमार महंत रोजी मजदूरी का काम करता है। करीब एक साल पहले गांव में रहने वाले परदेशी के घर नहावन था। उसमें राजकुमार भी गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो