जिला पंचायत के शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे अफसर, सदस्यों ने किया बहिष्कार...

मान मनौव्वल के बाद हुआ शपथ

By: Deepak Gupta

Published: 24 Feb 2020, 07:49 PM IST

कोरबा. जिला पंचायत सदस्यों के शपथ ग्रहण के दिन रंग में भंग पड़ गया। दो घंटे की इंतजार के बाद शपथ ग्रहण में अफसर नहीं पहुंचे। इससे नाराज सदस्यों ने शपथ का बहिष्कार कर दिया। सदस्य पंचायत भवन से बाहर निकल गए। इसकी सूचना मिलते ही अपर कलेक्टर पंचायत भवन पहुंचे। मान मनौव्वल के बाद सदस्य शपथ ग्रहण के लिए सभाकक्ष पहुंचे।
शपथ ग्रहण के लिए दो घंटे तक अफसर के नहीं पहुंचने पर जिला पंचायत सदस्यों ने अपनी उपेक्षा करार दिया। भविष्य में ऐसे व्यवहार ने हो इसका ध्यान रखने के लिए कहा। साथ ही जिला पंचायत की बैठकों में प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे इसे सुनिश्चित करने के लिए कहा। शपथ ग्रहण में उपस्थित अपर कलेक्टर संजय अग्रवाल ने देरी से पहुंचने पर खेद व्यक्त किया। जिले की विकास के लिए मिलजुल कर काम करने पर जोर दिया।

जिला पंचायत के शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे अफसर, सदस्यों ने किया बहिष्कार...

सोमवार को जिला पंचायत के सभाकक्ष में नव निर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण आयोजित किया गया था। इसमें शामिल होने के लिए अध्यक्ष शिवकला कंवर सहित सभी सदस्य पहुंचे थे। लगभग 12 बजे तक सभी सदस्य जिला पंचायत पहुंच गए थे। सदस्य अफसर के आने का इंतजार कर रहे थे। लेकिन दोपरहर दो बजे तक प्रशासन की ओर से कोई अफसर उपस्थित नहीं हुआ। इसपर सदस्यों ने नाराजगी व्यक्त किया। सभी सदस्य जिला पंचायत से बाहर निकल गए। घर लौटने की तैयारी कर रहे थे इस बीच अपर कलेक्टर संजय अग्रवाल पहुंचे। उन्होंने पूर्व उपाध्यक्ष अजय जायसवाल और कांग्रेस नेता प्रशांत मिश्रा से बातचीत किया। समझाकर सदस्य को जिला पंचायत के सभाकक्ष तक ले गए। इसके बाद सदन की कार्रवाई शुरू हुई।

जिला पंचायत के शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे अफसर, सदस्यों ने किया बहिष्कार...
Deepak Gupta Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned