तीन माह तक खेत में कटवाया गन्ना, मांगी मजदूरी तो मालिक का ये जवाब सुनते ही मजदूरों के उड़ गए होश

तीन माह तक खेत में कटवाया गन्ना, मांगी मजदूरी तो मालिक का ये जवाब सुनते ही मजदूरों के उड़ गए होश

Vasudev Yadav | Updated: 04 Jun 2019, 07:45:53 PM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

- पुलिस ने मामला दर्ज कर एक को किया गिरफ्तार

कोरबा. मोटी तनख्वाह का प्रलोभन देकर विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा के चार मजदूरों को महाराष्ट्र मेें गन्ना किसान को बेचने का मामला उजागर हुआ है। पुलिस ने दलाली और मानव तस्करी के आरोप में दो सगे भाइयों पर केस दर्ज किया है। मुख्य आरोपी फरार है। उसकी तलाश जारी है। पुलिस ने बताया कि विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा के ग्राम लाद में रहने वाले भीखम यादव, गंगाराम, आसान दास और चिड़पीडियाहा पंडो को प्रलोभन देकर नेहरू एक्का नाम का व्यक्ति एक साल पहले महाराष्ट्र ले गया था। उसने मजदूरों को महाराष्ट्र में 10 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन देने का झांसा दिया।

बातों को सुनकर चारों ग्रामीण मजदूर नेहरू के झांसे में आ गए। नेहरू चारों को लेकर गांव से लेकर महाराष्ट्र पहुंचा। विदर्भ इलाके में एक गन्ना किसान के पास चारों मजदूरों को बेच दिया। इसके बदले नेहरू ने गन्ना किसान से एक लाख 20 हजार रुपए लिया। चारों ने तीन माह तक गन्ना किसान की खेत में काम किया। गन्ने काटकर मिल तक पहुंचाए। मालिक ने गन्ना मजदूरों को रुपए नहीं दिए।
पूछताछ करने पर मालिक ने मजदूरों को बताया कि उसने चारों की मजदूरों के एक लाख 20 हजार रुपए नेहरू को दिया है। यह राशि गन्ना की कटाई चालू होने से पहले ही नेहरू को दी गई थी। यह सुनकर ग्रामीण परेशान हो गए। तीन माह तक गन्ने की कटाई करने के बाद मजदूर अपने घर कोरबी चौकी क्षेत्र के गांव लाद पहुंचे। नेहरू की पतासाजी की। लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली।

Read More : भिक्षु ने मांगा खाना, तो तीन युवकों ने बच्चा चोर कहकर टांगी से कर दी हत्या, फिर ऐसे पकड़े गए आरोपी, पढि़ए खबर...
नेहरू के छोटे भाई अमृत एक्का से भी मजदूरी मांगा, लेकिन अमृत ने पैसे देने से मना कर दिया। ग्रामीण नेहरू एक्का की पतासाजी कर रहे थे। वह एक साल से गायब था। इस बीच ग्रामीणों को जानकारी मिली कि नेहरू अपने घर एक शादी के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचा है। ग्रामीण कोरबी चौकी पहुंचे। उनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने नेहरू और अमृत के खिलाफ धोखाधड़ी और मानव तस्करी का केस दर्ज किया है। अमृत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नेहरू की पुलिस को चकमा देकर फरार है। आरोपी लालपुर पोड़ी उपरोड़ा के निवासी हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned