scriptपाली महोत्सव : आखिर क्यों पूर्व में प्रस्तुति दे चुके कलाकर नहीं दे सकेंगे कला की प्रस्तुति, पढि़ए खबर… | Pali Festival | Patrika News

पाली महोत्सव : आखिर क्यों पूर्व में प्रस्तुति दे चुके कलाकर नहीं दे सकेंगे कला की प्रस्तुति, पढि़ए खबर…

locationकोरबाPublished: Jan 26, 2018 11:39:34 am

Submitted by:

Vasudev Yadav

– चार फरवरी प्रविष्ट की अंतिम तारीख

पाली महोत्सव : आखिर क्यों पूर्व में प्रस्तुति दे चुके कलाकर नहीं दे सकेंगे कला की प्रस्तुति, पढि़ए खबर...
पाली. पाली महोत्सव 13 एवं 14 फरवरी को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पाली के क्रीड़ांगन में आयोजित किया जा रहा है। पाली महोत्सव में जिले के प्रतिष्ठित ख्याति प्राप्त सांस्कृतिक कलाकार जो देशभक्ति, छत्तीसगढ़ी गीत, लोक नृत्य, नृत्य नाटिका, शास्त्रीय संगीत एवं गायन के अन्तर्गत अपनी प्रस्तुति देना चाहते हों उनसे प्रविष्टि चार फरवरी शाम चार बजे तक आमंत्रित की गई है।
विगत वर्षों में जिन कलाकारों के द्वारा पाली महोत्सव में कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जा चुकी है उनके आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे। जानकारी के अनुसार प्रशासन की कोशिश नए कलाकारों को मौका देने की है, इसीलिए पूर्व में प्रस्तुति दे चुके कलाकारों को इस महोत्सव में शायद ही मौका मिल पाये।
यह भी पढ़ें
दु:खद : माओवादी हमले में जिले के वीर एसआई मूलचंद को प्राप्त हुई वीरगति

विभागीय स्टालों में मिलेंगी योजनाओं की जानकारी
जिला प्रशासन द्वारा 13 व 14 फरवरी को आयोजित पाली महोत्सव में आने वाले लोगों को शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी विभागीय स्टाल के माध्यम से मिलेगी। कलेक्टर मो. कैसर अब्दुल हक ने पाली महोत्सव स्थल शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला प्रांगण में जिला पंचायत, महिला एवं बाल विकास, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग, मुख्यमंत्री कौशल विकास कार्यक्रम, पंचायत एवं समाज कल्याण, उद्यानिकी सहित खाद्य विभाग को विभागीय योजनाओं के प्रचार-प्रसार एवं जनकल्याणकारी योजनाओं को आम नागरिक तक सुलभता से उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि सभी सरकारी योजनाओं से संबंधित पाम्पलेट, बोसर इत्यादि उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि योजनाओं का प्रदर्शन ओएचपी के माध्यम से किया जावे तथा हितग्राही मूलक कार्यक्रम के संबंध में पर्याप्त मात्रा में आवेदन, स्टाल में उपलब्ध हों। स्टाल में प्रभारी एवं कर्मचारी नियुक्त किये जायं जो 13 एवं 14 फरवरी को आम नागरिकों को जानकारी प्रदान करने के लिए संबंधित स्टालों पर उपलब्ध रहेंगे। आवश्यक जानकारी के लिए सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्रीकांत दुबे मोबाईल नंबर 9425546710 से संपर्क किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो