कोरबा . महाशिवरात्रि के पावन पर्व के अवसर पर पाली में दो दिवसीय पाली महोत्सव में कलाकार ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देकर हजारों दर्शकों का दिल जीत लिया। महोत्सव के पहले दिन मंगलवार को बारिश के कारण कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देर से शुरू हुईं और उद्घाटन में भी व्यवधान आया।

पहले दिन सांस्कृतिक संध्या में चार बजे से स्कूली बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम, शास्त्रीय संगीत(लवली शर्मा तानपुरा वादन) मोर ध्वज वैष्णव द्वारा तबला वादन एवं शास्त्रीय नृत्य, आदि का आयोजन किया गया। बुधवार को दिन भर मौसम साफ रहा और महोत्सव में प्रस्तुतियां देखने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण और स्थानीय लोग जुटे। सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में कलाकार एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दीं। दर्शकों ने भी तालियां बजाकर कलाकारों का उत्साह बढ़ाया। समापन के अवसर पर पुरस्कृत भी किया गया।

उल्लेखनीय है कि दो दिवसीय पाली महोत्सव का उद्घाटन मंगलवार को सांसद डॉ बंशीलाल महतो के मुख्य आतिथ्य एवं संसदीय सचिव लखन देवांगन की अध्यक्षता में हुआ था। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में संजू अजय जायसवाल नगर पंचायत पाली की अध्यक्ष, जामबाई श्याम, अध्यक्ष जनपद पंचायत पाली उपस्थित रहे। इस अवसर पर कलेक्टर मो कैसर अब्दुल हक ,पुलिस अधीक्षक मयंक श्रीवास्तव, जिला पंचायत सीईओ इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल, सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

जिला प्रशासन द्वारा पाली महोत्सव में आने वाले लोगों को शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी विभागीय स्टाल के माध्यम से दी जा रही है। पाली महोत्सव स्थल शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला प्रांगण में सौर सुजला योजना,समाज कल्याण विभाग,खाद्य विभाग द्वारा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना,बैंक द्वारा योजनाओं की जानकारी से संबंधित पाम्पलेट, बोसर इत्यादि के माध्यम से लोगों को जानकारी दी गयी। कहा गया अधिक से अधिक लाभ उठाएं।

1
Ad Block is Banned