scriptकुदमुरा से श्यांग तक पक्की सड़क रामपुर और उमरेली में डिग्री कॉलेज | Paved road from Kudmura to Shyang, Degree College in Rampur and Umreli | Patrika News

कुदमुरा से श्यांग तक पक्की सड़क रामपुर और उमरेली में डिग्री कॉलेज

locationकोरबाPublished: May 23, 2023 07:37:56 pm

Submitted by:

Rajesh Kumar kumar

चुनावी साल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रामपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम चिर्रा में लोगों से भेंट मुलाकात के दौरान कई बड़ी घोषणाएं की। कुदमुरा से श्यांग तक पक्की सड़क बनाने का वादा किया। रामपुर और उमरेली में नवीन डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा की। बरपाली में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल, रामपुर विधानसभा क्षेत्र में 25 देवगुड़ी का निर्माण के लिए प्रत्येक को 5-5 लाख रुपए देने का वादा किया। कनकी को पर्यटनस्थल के तौर विकसित करने का वादा किया। इसके अलावा अन्य घोषणाएं भी की।

कुदमुरा से श्यांग तक पक्की सड़क रामपुर और उमरेली में डिग्री कॉलेज

कुदमुरा से श्यांग तक पक्की सड़क रामपुर और उमरेली में डिग्री कॉलेज

सोमवार दोपहर लगभग 1.30 बजे रामपुर विधानसभा के क्षेत्र के ग्राम चिर्रा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का उड़न खटोला उतरा। साथ जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और सांसद ज्योत्सना महंत भी भेंट मुलाकात कार्यक्रम में शामिल हुए। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम ने मुख्यमंत्री बघेल ने ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के लिए कई बड़ी घोषणाएं की। भेंट मुलाकात में लोगाें की मांग पर कुदमुरा से श्यांग तक पक्की सड़क बनाने की घोषणा की। इसके अलावा ग्राम चिर्रा एवं कुदमुरा में धान खरीदी केंद्र प्रारंभ करने, चिर्रा में सांस्कृतिक मंच और मुक्तिधाम का निर्माण, बरपाली में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल, रामपुर विधानसभा क्षेत्र में 25 देवगुड़ी के निर्माण की घोषणा की। ग्राम तरदा, केवराद्वारी और चिर्रा के हाई स्कूलों का हायर सेकेंडरी में उन्नयन करने, कनकी ग्राम में हायर सेकेंडरी स्कूल और कुदुरमाल ग्राम में हाई स्कूल भवन का निर्माण, कनकेश्वर महादेव मंदिर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने, ग्राम करतला में जिला सहकारी बैंक की शाखा खोलने, चिर्रा ग्राम में स्वसहायता समूह के लिए प्रशिक्षण भवन का निर्माण एवं रामपुर और उमरेली में नवीन महाविद्यालय प्रारंभ करने की घोषणा भी की।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8l67yy

मुख्यमंत्री ने ग्राम चिर्रा में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम का शुभारंभ छत्तीसगढ़ महतारी को पुष्प अर्पित कर एवं राज्यकीय के बाद लोगों से संवाद किया। शासकीय योजनाओं की जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन की जानकारी लोगों से लिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार बनने के बाद सबसे पहले किसानों का लोन माफ किया गया। किसानों को उनकी उपज का वास्तविक मूल्य दिलाने के लिए समर्थन मूल्य पर धान खरीदी शुरू हुई। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से धान विक्रय की अंतरिम राशि किसानों के खातों में सीधे भुगतान किया जा रहा है। जिससे किसानों को उनकी मेहनत का वास्तविक लाभ मिल रहा है। कार्यक्र में कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर, पाली तानाखार विधायक मोहित केरकेट्टा, संभाग आयुक्त डॉ. अलंग, आईजी बीएन मीणा, कलेक्टर संजीव झा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कुदमुरा से श्यांग तक पक्की सड़क रामपुर और उमरेली में डिग्री कॉलेज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो