बिना तिरपाल से ढंके कोयला परिवहन, पुलिस ने 10 ट्रक पकड़ी वसूला जुर्माना

एसईसीएल की खदानों(SECL Mines) से कोयला(Coal) का परिवहन बिना तिरपाल ढके किया जा रहा है। खासकर स्टॉक से कोल वॉशरी(Coal washery) तक परिवहन(Transportation) करने वाले गाडिय़ों पर लोड कोयला तिरपाल नहीं ढका जा रहा है। इससे कोयले का कण सडक़ पर उड़ रहा है। छोटे गाडिय़ों के चालक को परेशानी हो रही है।

By: Vasudev Yadav

Published: 01 Jul 2019, 12:27 PM IST

कोरबा. कोरबा क्रिटिकल प्रदूषण जोन(Korba Critical Pollution Zone) में शामिल है। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल(National Green Tribunal) सहित अन्य सरकारी एजेंसियां प्रदूषण(Pollution) की रोकथाम को लेकर समय समय पर चिंता व्यक्त कर चुकी है। इसकी रोकथाम के लिए निर्देश दे चुकी हैं। जिला प्रशासन(District administration) भी बैठक कर ट्रांसपोर्टर और कंपनियों को निर्देशों से अवगत करा चुका है। इसके बाद भी सडक़ पर उडऩे वाली कोयले(Coal) के कण की रोकथाम को लेकर कोल ट्रांसपोर्टर और कंपनियां लापरवाही(Negligence) कर रही है। खदान से कोयला परिवहन(Coal transportation) बिना ढके किया जा रहा है। खासकर कोयला खदानों के आसपास स्थित कोलवॉशरी(Coal washery) तक माल ले जाने वाले ट्रांसपोर्टर नियमों की अनदेखी करते हैं। एसईसीएल(SECL) के अफसर भी नियम का पालन कराने में रूचि नहीं ले रहे हैं।

Read More : पौधे लगाने पर ध्यान, सहेजने पर नहीं, बीते कई साल में लगाए पौधों का नामोनिशान तक नहीं

10 ट्रकें पकड़ाई
परिवहन विभाग ने उरगा क्षेत्र में तिरपाल से ढके बिना कोयला परिवहन करते १० गाडिय़ों को पकड़ लिया। उनसे जुर्माना वसूल किया है।

सीएसईबी की बस जब्त
कार्रवाई के दौरान परिवहन विभाग ने दर्री क्षेत्र में एक बस की जांच की। चालक के पास परमिट नहीं था। बस बिना परमिट सीएसईबी के स्टॉफ को ले जा रही थी। बस को जब्त कर दर्री थाना के हवाले किया गया है। टीम ने उरगा में भी एक बस को पकड़ा है। बस मालिक पर परमिट शर्त की उल्लंघन का आरोप है।

 

 

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned