ब्रेकिंग- व्यापारी को बंधक बनाकर लूटने वाले दो में से एक युवक को पुलिस ने पकड़ा

दिनदहाड़े शारदा विहार की एक दुकान में दुकानदार को पैकिंग टेप से बांधकर लगभग 40 हजार की लूट करने वाले गिरोह तक पुलिस पहुंच गई है।

By: Rajkumar Shah

Published: 10 Feb 2018, 07:28 PM IST

कोरबा . दिनदहाड़े शारदा विहार की एक दुकान में दुकानदार को पैकिंग टेप से बांधकर लगभग 40 हजार की लूट करने वाले गिरोह तक पुलिस पहुंच गई है। पुलिस ने बालकोनगर क्षेत्र से एक युवक को पकड़ा है। दूसरे की तलाश जारी है।


पकड़ा गया युवक दूसरे प्रांत का निवासी है। इसे पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। युवक से पुलिस को लूट के कुछ रुपए भी मिले हैं। इससे पूछताछ के बाद पुलिस दूसरे युवक की तलाश में लग गई है। पुलिस ने संदेहियों तक पहुंचने के लिए सीसीटीवी की फुटेज भी जांच की।

लेकिन फुटेज की गुणवत्ता ठीक नहीं होने से पुलिस को कुछ ज्यादा मदद नहीं मिली। संदेहियों को पहचान करने में मुश्किल हो रही थी। इसबीच पुलिस की एक टीम ने बालको नगर क्षेत्र से एक संदेही युवक को पकड़ लिया। उससे पूछताछ की जा रही है। सूत्रों का दावा है कि युवक ने घटना शामिल होना स्वीकार किया है।


शुक्रवार को शारदा विहार शॉपिंग कॉम्प्लेक्स स्थित एक दुकान में धावा बोलकर बदमाशों ने दुकानदार हीरालाल अग्रवाल को बंधक बना लिया था। दुकान की काउंटर से लगभग 40 हजार रुपए लेकर फरार हो गए थे। घटना दोपहर लगभग 2.15 बजे हुई थी। एक युवक दुकान में आया था। उसने बीड़ी मांगा।

दुकानदार ने बीड़ी दिया। इसबीच दूसरा युवक आया। उसने हीरालाल से टूथ पेस्ट मांगा। हीरालाल ने एक टूथ पेस्ट दिया। लेकिन युवक ने दुकान में रखे गए दूसरे टूथ पेस्ट की ओर इशारा किया। उसे देेने के लिए कहा। हीरालाल टूथ पेस्ट लेने के लिए मूड़े। इसबीच दोनों युवकों ने हीरालाल को पकड़ लिया।

मुंह को हाथ से दबा दिया। संचालक को उठाकर दुकान से लगी गोदाम में ले गए। वहां हाथ पैर को पैकिंट टेप से बांध दिया। मुंह पर भी टेप चस्पा कर दिया। इधर, उधर करने पर जान से मारने की धमकी दी। संचालक डर गया। बदमाशों दुकान की गल्ले और एक बैग में रखे रुपए को लेकर फरार हो गए।

संचालक के अनुसार बदमाश 35 से 45 हजार लेकर भाग गए। भागते हुए दुकान की शटर को भी आधा बंद कर गए। इसके पांच 10 मिनट बाद हीरालाल पैकिंग टेप को खोलकर गोदाम से बाहर निकले। पड़ोस में रहने वाले लोगों को जानकारी दी। दूसरे की मोबाइल लेकर हीरालाल ने परिवार के लोगों को घटना से अवगत कराया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Rajkumar Shah Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned