script

उड़ीसा के रास्ते छत्तीसगढ़ में बाइक से गांजा तस्करी करते युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

locationकोरबाPublished: Sep 16, 2019 12:23:42 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Smuggling : ओडिशा से गांजा ला रहे तस्कर से पांच किलो गांजा व सरिया क्षेत्र से शराब लेकर आ रहे आरोपी ने 10 लीटर शराब जब्त

उड़ीसा के रास्ते छत्तीसगढ़ में बाइक से गांजा तस्करी करते युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार...

उड़ीसा के रास्ते छत्तीसगढ़ में बाइक से गांजा तस्करी करते युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

रायगढ़. सरिया पुलिस की तरह अब बरमकेला पुलिस ने शराब, कोरेक्स व गांजा तस्करों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शनिवार को पुलिस ने ओडिशा से गांजा तस्करी कर ला रहे तस्कर को घेराबंदी कर पकड़ा है। वहीं उससे पांच किलो गांजा व बाइक जब्त कर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। इसी प्रकार शनिवार को ही बरमकेला पुलिस ने सरिया के ग्राम भकुर्रा से जरकीन में शराब लेकर अपने घर जा रहे एक व्यक्ति को 10 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 14 सितंबर की शाम बरमकेला पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक बाइक में ओडिशा से गांजा लेकर आ रहा है। सूचना मिलते ही एएआई विजय गोपाल, आरक्षक भवानी शंकर, नंदकिशोर, दिनेश कुमार चौहान, मिनकेतन प्रधान व टिकाराम पटेल की टीम झनकपुर चौक के पास पहुंची और घेराबंदी कर आरोपी के आने का इंतजार करने लगी। इस बीच पुलिस को मुखबिर के बताए हुलिया अनुसार एक युवक ओडिशा तरफ से आता दिखा। इसके बाद पुलिस ने उसे तुरंत धर दबोचा। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम सुरेन्द्र कुमार साहू पिता जवाहर लाल साहू (32) निवासी खेमड़ा थाना डभरा, जिला जांजगीर-चांपा बताया। पुलिस ने आरोपी के पास रखे बैग की जांच की तो उसमें पांच किलो गांजा मिला, जिसकी कीमत २५ हजार रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपी के पास रखे गांजा व बाइक को जब्त करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर उसे रिमांड में जेल भेज दिया गया है।
इसी प्रकार 14 सितंबर की शाम ही पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक सरिया के ग्राम भकुर्रा से जरकीन में शराब लेकर बरमकेला स्थित अपने गांव डभरा जा रहा है। इसके बाद प्रधान आरक्षक लखपति प्रधान, आरक्षक विजय यादव व पुष्पेन्द्र मराठा की टीम ने आरोपी को उसके घर के पास पकड़ लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम तेजराम सिदार पिता रघुनाथ सिदार (50) निवासी डभरा बताया। पुलिस ने आरोपी के पास रखे जरकीन में 10 लीटर महुआ शराब को जब्त कर लिया है। वहीं उसके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है।

READ MORE : सरपंच और बीडीसी के घर के आंगन में नक्सलियों ने फेंका पर्चा, लाखों रुपए की डिमांड, मांग पूरी नहीं होने पर जान से मारने की धमकी…

आदतन अपराधी हैं गिरफ्तार आरोपी
पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी आदतन अपराधी हैं। सुरेन्द्र कुमार दो बार ओडिशा के बिरजुपाली से गांजा ला चुका है, वहीं वह तीसरी बार गांजा लेकर आ रहा था तो पुलिस की गिरफ्त में आ गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी अपने घर में गांजा की बिक्री करता है। उसी प्रकार तेजराम सिदार भी अपने घर में शराब की बिक्री करता है। पुलिस ने बताया कि ग्राम भकुर्रा जंगल में बसा हुआ है, इसलिए वहां अधिक मात्रा में शराब बनाई जाती है। जहां से आरोपी शराब लाकर लंबे समय से उसकी बिक्री करता आ रहा था।

ट्रेंडिंग वीडियो