इंदिरा स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम परेड व पीटी का हुआ फाइनल रिहर्सल

Vasudev Yadav | Updated: 14 Aug 2019, 12:36:20 PM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

Independence Day : कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों का लिया जायजा, बारिश को देखते हुए दिए महत्वपूर्ण निर्देश

कोरबा. कलेक्टर किरण कौशल एवं पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मीणा ने मंगलवार को इंदिरा प्रियदर्शिनी इंदिरा स्टेडियम में आयोजित अंतिम रिहर्सल के दौरान 15 अगस्त को आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।
कलेक्टर ने कार्यक्रम स्थल पर सभी तैयारियां बारिश की संभावना को ध्यान में रखते हुए पूरे करने के निर्देश दिए। कलेक्टर कौशल ने पार्किंग स्थल सहित परेड गुजरने के टे्रक और स्टेडियम के मैदान पर पानी भर जाने के संभावित स्थानों पर जल निकासी तथा रेत-मिट्टी डालकर उसे व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एस जयवर्धन, नगर निगम आयुक्त राहूल देव, अपर कलेक्टर प्रियंका महोबिया सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे। स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह का आयोजन जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह के मुख्य आतिथ्य में किया जाएगा।
कलेक्टर ने स्टेडियम पहुंच कर मुख्य समारोह हेतु बैठक व्यवस्था, मंच निर्माण, बेरीकेट्स तथा सुरक्षा आदि की व्यवस्था का जायजा लिया। अंतिम रिहर्सल का निरीक्षण किया। सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर ने अंतिम रिहर्सल में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। परेड कमांडरों से परिचय प्राप्त किया। कलेक्टर कौशल ने समारोह के दौरान होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल स्कूली बच्चों को बारिश की स्थिति में भीगने से बचाने के लिए भी वाटरपु्रफ टेंट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी सतीश पाण्डेय को कहा कि कार्यक्रम के दौरान बारिश होने पर सांस्कृतिक कार्यक्रम को बीच में रोक दिया जाए। ताकि बच्चे बारिश में भीगे ना और उनका स्वास्थ्य खराब ना हो। कलेक्टर ने मुख्य कार्यक्रम स्थल पर आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम पीटी प्रदर्शन एवं अन्य तैयारियों का निरीक्षण किया। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने सलामी परेड का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन में स्वतंत्रता दिवस समारोह की गरिमा का ध्यान रखने के निर्देश सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभारी को दिए। उन्होंने बारिश के मौसम को दृष्टिगत रखते हुए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned