एक घंटे की बारिश से खोली शहर की ड्रेनेज सिस्टम की पोल, जगह-जगह पानी भरा

घंटाघर चौक(Hour house square), टीपीनगर चौक(T.p nagar Chowk), शारदा विहार मोड(Sharda Vihar mode), बुधवारी मार्ग पर भरा पानी

By: Vasudev Yadav

Published: 01 Jul 2019, 07:59 PM IST

कोरबा. एक घंटे की झमाझम बारिश(Rain) ने शहर की ड्रेनेज सिस्टम(Drainage system) की पोल खोल कर रख दी। शहर में जगह-जगह पानी भर गया। घंटाघर चौक, बुधवारी मार्ग, टीपीनगर मार्ग सहित अन्य जगह पानी भर गया।
सोमवार की शाम को अचानक मौसम बदला। लगभग पौने पांच बजे तेज बारिश शुरू हुई जो कि छह बजे तक होती रही। इसके बाद भी रूक-रूककर बारिश होती रही। तेज बारिश की वजह से शहर में कई जगह पानी भर गया। ड्रेनेज के पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने की वजह से शहरवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ गया। सबसे अधिक प्रभावित टीपीनगर का इलाका रहा। सीएसईबी चौक मार्ग से बहते हुए पानी टीपीनगर चौक पर जमा हो गया। चौक से लगे एक दर्जन दुकानों के सामने सडक़ पर पानी भर गया। कई दुकानों के सामने पानी जमा हो गया। इसी तरह शारदाविहार मोड़ की स्थिति रही। यहां पर भी पानी भर गया। वहीं कोसाबाड़ी तिराहे से लेकर घंटाघर तक की भी स्थिति कुछ इसी तरह रही। कोसाबाड़ी तिराहे पर पानी भरा रहा। इसी तरह सीएसईबी कॉलोनी के दो प्रवेश द्वार के सामने तो इतना अधिक पानी भर गया था कि आवागमन भी बाधित रहा। वहीं घंटाघर चौक से लेकर बुधवारी मार्ग पर केसीसी कॉलेज के समाने भी पानी जमा रहा। बुधवारी बाजार के आसपास भी इसी तरह की स्थिति रही। कुल मिलाकर शहर के मुख्य सडक़ व चौक चौराहों में पानी भरने से आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। अगर मुसलाधार बारिश एक घंटे तक और जारी रहती तो दिक्कत और भी बढ़ सकती थी।

कव्हर नालियों ने बढ़ाई परेशानी
मुख्य सडक़ों के दोनों ओर के कव्हर नालियों ने सबसे अधिक परेशानी बढ़ाई। इन नालियों में कचरा जाम था। लेकिन सफाई नहीं हो सकी थी। नालियों के बजाए पानी सडक़ से बहने लगा। कई जगह दुकानों में भी पानी भरने की शिकायत सामने आई।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned