scriptरात दो बजे तक चला मरम्मत कार्य, दिन भर रहा पानी का संकट, शाम को की गई पानी की सप्लाई | Repair work, day-long water crisis | Patrika News

रात दो बजे तक चला मरम्मत कार्य, दिन भर रहा पानी का संकट, शाम को की गई पानी की सप्लाई

locationकोरबाPublished: Sep 19, 2018 11:41:32 am

Submitted by:

Shiv Singh

इसलिए मंगलवार को दिन भर आपूर्ति बंद रखी

इसलिए मंगलवार को दिन भर आपूर्ति बंद रखी

इसलिए मंगलवार को दिन भर आपूर्ति बंद रखी

कोरबा. सोमवार को मेन राइजिंग पाइपलाइन के क्षतिग्रस्त होने के बाद निगम अमले ने रात दो बजे तक मेेंटनेंस का काम पूरा किया। उस पर लोड ना बढ़े इसलिए मंगलवार को दिन भर आपूर्ति बंद रखी गई। शाम को पानी छोड़ा गया। इधर शहरवासियों को दिन में पानी के लिए परेशान होना पड़ा।

कोहडिय़ा स्थित जलशोधन संयंत्र से मेनराइजिंग पाइपलाइन पूर्व संयंत्र के सामने ढेंगूरनाला के पुराने पुल से होते हुए शहर के सभी 12 ओवरहेड टंकियों तक पहुंचती है। सोमवार को इसी जगह पर पाइपलाइन के एकाएक क्षतिग्रस्त होने की वजह से शहर में पेयजल आपूर्ति पूरी तरह से ठप्प हो गई थी। तीन ओवरहेड टंकियां जो कि अधिक क्षमता वाली है, उनमें पानी होने की वजह से सोमवार की शाम को जलआपूर्ति की गई।
जबकि आधे से ज्यादा शहर में सोमवार की शाम और मंगलवार की सुबह पेयजल की आपूर्ति पूरी तरह से ठप रही। इधर निगम अमले ने आनन-फानन में मरम्मत कार्य शुरू कराया। नॉनस्टॉप 8 से 9 घंटे मरम्मत के बाद रात दो बजे लाइन को जोड़ा गया। जिस जगह पर पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हुआ था उस जगह को ऊपर से क्रांकीट कर दिया गया है। जिससे भविष्य में कभी भी उस पर भार ना पड़े।
Read more : मेन राइजिंग पाइप लाइन फूट गयी, शहर में आज दिन भर जलापूर्ति नही


इन जगहों पर पानी के लिए होना पड़ा परेशान
शहर के काशीनगर, बुधवारी, पथर्रीपारा, 15 ब्लॉक, तुलसीनगर, राताखार बस्ती, रामसागरपारा, मोतीसागरपारा, अमरैय्यापारा, अटल आवास, सीतामणी बस्ती, पोड़ीबहार सहित अन्य जगह लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ा। हालंाकि कई जगह निगम द्वारा टैंकरों से सप्लाई की गई है। लेकिन कई जगह टैंकर सिर्फ एक बार ही पहुंचे। वार्डों में कई बस्तियों में लोग इंतजार करते रहे।


-किया गया। भार मत पड़े इसके लिए शाम को पाइपलाइन से पानी छोड़ा गया। जहां भी आपूर्ति बाधित हुई उन जगहों पर टैंकरों से सप्लाई किया गया।
-आरके माहेश्वरी, कार्यपालन अभियंता, निगम कोरबा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो