script

पांच घंटे तक रेलवे स्टेशन पर ऑटो चालकों ने खड़ी कर दी गाड़ी, नहीं उठाया कोई सवारी, ये थी वजह…

locationकोरबाPublished: Aug 16, 2019 09:49:19 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Resist of auto drivers : शुक्रवार को ऑटो चालकों (Auto drivers) ने रेलवे स्टेशन पर पांच घंटे ऑटो खड़ी कर दी, किसी ने भी सवारी नहीं उठाया, इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई।

पांच घंटे तक रेलवे स्टेशन पर ऑटो चालकों ने खड़ी कर दी गाड़ी, नहीं उठाया कोई सवारी, ये थी वजह...

पांच घंटे तक रेलवे स्टेशन पर ऑटो चालकों ने खड़ी कर दी गाड़ी, नहीं उठाया कोई सवारी, ये थी वजह…

कोरबा. रेलवे सुरक्षा बल के कार्रवाई से नाराज ऑटो चालक (Auto driver) पांच घंटे के लिए हड़ताल पर चले गए। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। कई यात्री पैदल आगे की सफर के लिए निकले। रेलवे स्टेशन (Railway Station) के बाहर शुक्रवार को लगभग 150 ऑटो खड़ी थी। बिलासपुर से दोपहर 12:15 बजे मेमू लोकल कोरबा पहुंची। कुछ ऑटो चालक सड़क पर गाडिय़ों को रोक कर सवारी को बैठा रहे थे। इस पर रेलवे सुरक्षा बल की नजर पड़ी।
आरपीएफ ने एक-एक कर आठ ऑटो को पकड़ लिया। उनका चालान कर दिया। चालान की राशि को बिलासपुर जाकर जमा करने के लिए कहा। जबकि ऑटो चालक चाहते थे कि जुर्माने की राशि कोरबा में ही ले ली जाए। बात नहीं बनी।
ऑटो चालकों का आरपीएफ के साथ विवाद होने लगा। विवाद बढ़ता देख, ऑटो चालकों ने रेलवे स्टेशन (Railway Station) से सवारी उठाना बंद कर दिया। लिंक एक्सपे्रस में सवार होने वाले यात्रियों को भी ऑटो चालकों ने अपनी गाड़ी पर बैठाकर स्टेशन तक नहीं पहुंचाया। मामले की जानकारी क्षेत्रीय रेल प्रबंधक अरिजीत ङ्क्षसह तक पहुंची।
यह भी पढ़ें
हाथियों के झुंड को जंगल की ओर जाते देख रहे थे ग्रामीण, इतने में पीछे से आ गया दंतैल, फिर जानिए क्या हुआ…

उन्होंने हस्तक्षेप करते हुए ऑटो चालकों से गाडिय़ों का परिचालन जारी रखने को कहा। यह भी आश्वासन दिया कि, शनिवार को बैठक कर मामले का समाधान कर लिया जाएगा। शाम लगभग 5:30 बजे क्षेत्रीय प्रबंधक के आश्वासन पर मान गए। रेलवे स्टेशन से ऑटो अलग-अलग क्षेत्रों में सवारी लेकर जाने लगे।

स्टेशन के बाहर पार्किंग के लिए जगह की कमी
रेलवे स्टेशन के बाहर पार्किंग के लिए जगह की कमी है। ऑटो चालकों का कहना है कि प्रतिदिन स्टेशन (Railway Station) परिसर के बाहर 150 से अधिक ऑटो खड़ी होती है। सवारियों को लाना ले जाना करती है। जबकि स्टेशन परिसर के बार लगभग 70 ऑटो के पार्किंग के लिए जगह है। जगह की कमी से कुछ ऑटो चालक (Auto driver) नो-पार्किंग जोन में गाडिय़ां खड़ी कर देते हैं। शुक्रवार को भी नो-पार्किंग जोन में ऑटो खड़ी करने पर आरपीएफ ने कार्रवाई की। इसके बाद विवाद उत्पन्न हो गया।

यह भी पढ़ें
फांसी लगाने से पहले छात्रा ने हथेली पर लिखा, मैं अपने पिता की तरह…

-नो-पार्किंग जोन में ऑटो व गाड़ी नहीं खड़ी करने की समझाईश दी जा रही थी। इसके बाद भी वाहन खड़ी की जा रही थी। जिससे कुछ ऑटो चालकों पर कार्रवाई की है- आरके राठौर, आरपीएफ थाना कोरबा
Korba Crime से जुड़ी खबरें यहां पढि़ए…

ट्रेंडिंग वीडियो