सराफा दुकान में डकैती का तीसरा आरोपी गिरफ्तार, हथियार की नोंक पर सोनालिया ज्वेलर्स में दिया था घटना को अंजाम

- पुलिस ने धनई उरांव और लालू मंडा को झारखंड से गिरफ्तार किया था। दो आरोपी रंजीत तिर्की और राकेश विश्वकर्मा की तलाश जारी थी।

By: Vasudev Yadav

Updated: 18 May 2019, 06:28 PM IST

कोरबा. दो साल पहले नहर चौक पर स्थित सोनालिया ज्वेलर्स में हुई डकैती के तीसरे आरोपी राकेश विश्वकर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी रांची से की गई है। एएसपी जयप्रकाश बढई ने बताया कि 26 फरवरी, 2017 की बदमाशों ने हथियार की नोंक पर सोनालिया ज्वेलर्स में डकैती की थी।

आरोपी फरार हो गए थे। पुलिस ने धनई उरांव और लालू मंडा को झारखंड से गिरफ्तार किया था। दो आरोपी रंजीत तिर्की और राकेश विश्वकर्मा की तलाश जारी थी। इस बीच पुलिस को पता चला है कि रांची में बंद रंजीत तिर्की की मौत हो गई। राकेश फरार था। इसके झारखंड में छिपे होने की सूचना पर पुलिस की एक टीम भेजी गई थी। टीम ने राकेश को पकड़ लिया। उससे पूछताछ की गई। उसने तीनों के साथ मिलकर डकैती करना स्वीकार किया।

Read More : युवती ने सीएसईबी चौकी पहुंच कर युवक पर वीडियो वायरल करने की धमकी देने का लगाया आरोप
बताया कि घटना के लिए सराफा दुकान की रेकी की गई थी। धनई उरांव और लालू मुंडा अपने साथ देशी कट्टा लेकर वारदात को अंजाम देने कोरबा पहुंचे थे। घटना के बाद भागते वक्त सशस्त्र बल के जवान ने आरोपियों को पकडऩे की कोशिश की थी। एक बदमाश ने सिपाही को गोली मार दी थी। इसमें सिपाही घायल हो गया था। उसकी जान बच गई थी। आरोपियों के खिलाफ कोतवाली थाने में ३९४ (लूट), ३९७ (हथियार के साथ), ३९८ (डकैती), ३०७ (हत्या की कोशिश) और आम्र्स एक्ट का केस दर्ज है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। यहां से जेल भेज दिया गया।
टीम को पांच हजार का इनाम
आरोपी को पकडऩे के लिए एसपी ने पांच हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी। एसपी ने राकेश की गिरफ्तारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले इंस्पेक्टर दुर्गेश शर्मा, सब इंस्पेक्टर भगवती खांडेकर सहित अन्य को इनाम देने की घोषणा की है।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned