scriptमांस खाने से कोरोना की अफवाह पर सरपंच व उपसरपंच ने जबरदस्ती बंद कराया चिकन दुकान | Sarpanch and Upasarpanch forcefully closed chicken shop | Patrika News

मांस खाने से कोरोना की अफवाह पर सरपंच व उपसरपंच ने जबरदस्ती बंद कराया चिकन दुकान

locationकोरबाPublished: Mar 15, 2020 11:48:26 am

Submitted by:

Vasudev Yadav

Coronavirus: मांस खाने से कोरोना के संक्रमण की अफवाह पर सरपंच व उपसरपंच ने चोटिया में चिकन दुकानों को जबरदस्ती बंद करा दिया। इससे नाराज दुकानदारों ने प्रशासन से शिकायत की है।

मांस खाने से कोरोना की अफवाह पर सरपंच व उपसरपंच ने जबरदस्ती बंद कराया चिकन दुकान

मांस खाने से कोरोना की अफवाह पर सरपंच व उपसरपंच ने जबरदस्ती बंद कराया चिकन दुकान

कोरबा. चोटिया में सरपंच व उपसरपंच ने चिकन बेच रहे दुकान संचालकों को नोटिस थमाते हुए दुकार को जबरदस्ती बंद करा दिया। इससे दुकान संचालक नाराज हो गए। संचालकों ने इसकी शिकायत प्रशासन से की है।
चिकन की दुकान चलाने वाले कोरोबारी अंसार खान ने बताया कि शुक्रवार की शाम गांव के सरपंच बाबूलाल और उप सरपंच कमल सिंह उनकी दुकान पर पहुंचे। एक पत्र को थमा दिया। इसमें उच्च अधिकारियों का हवाला देते हुए लिखा गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए बॉयलर व कॉकरेल की बिक्री पर रोक लगाया गया है। पत्र में दोनों जनप्रतिनिधियों के हस्ताक्षर हैं। उनका सील भी लगा हुआ है।
यह भी पढ़ें
सामूहिक कन्या विवाह में कोरोना का असर, 125 जोड़े को परिणय सूत्र में बंधने अभी और करना होगा इंतजार


सरपंच व उप सरपंच की फरमान के बाद चोटिया के तीन दुकानदारों ने चिकन बेचना बंद कर दिया है। दुकानदारों ने बताया कि होली पर बिक्री के लिए माल मंगाया गया था। इसकी बिक्री नहीं हो रही है। दाना देने से लागत बढ़ गई है। साथ ही मुर्गियां भी मर रही हैं। इससे व्यापारी परेशान हैं। व्यापारियों ने घटना की शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों से की है। साथ ही पुलिस को भी अवगत कराया है।

सोशल मीडिया से फैलाई जा रही अफवाह
कोरोना को लेकर सरकार सतर्कता बरत रही है, लेकिन कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए अफवाह फैला रहे हैं। लोग से मांस नहीं खाने के लिए कह रहे हैं। सोशल मीडिया में एक मैसेज वायरल हो रहा है। इसमें मछलियों में भी कोरोना के संक्रमण की बात कही गई है। प्रशासन ने सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो