scriptसरपंच ने दी धमकी, तालाब में भरने दो कंपनी की राख नहीं तो घर पर चलवा दूंगा डोजर | Sarpanch threatened the villagers | Patrika News
कोरबा

सरपंच ने दी धमकी, तालाब में भरने दो कंपनी की राख नहीं तो घर पर चलवा दूंगा डोजर

डरे सहमे ग्रामीण पहुंचे कलक्टर के पास, लगाई न्याय की गुहार

कोरबाJan 02, 2019 / 02:10 pm

Shiv Singh

डरे सहमे ग्रामीण पहुंचे कलक्टर के पास, लगाई न्याय की गुहार

डरे सहमे ग्रामीण पहुंचे कलक्टर के पास, लगाई न्याय की गुहार

कोरबा. गांव के सरपंच ने ग्रामीणों को खुलेआम धमकी दी है कि यदि गांव के तालाब में कंपनी से निकलने वाली फ्लाइऐश को नहीं भरने दिया और विरोध किया तो सभी के घरों पर डोजर चलवा दूंगा। डरे-सहमे ग्रामीण बुधवार को कलक्टर से गुहार लगाने पहुंचे थे। ग्रामीणों ने कलक्टर को दिए गए अपनी अर्जी में कहा है कि वो सभी ग्राम दोंदरो पंचायत बेलाकछार संगमनगर बालको में निवासरत हैं।
हम सब यहां ४० से ५० वर्षों से निवासरत हैं। ग्रामीणों ने कहा कि संगमनगर इलाके में काफी लंबे समय से भू-गर्भ जल की समस्या बनी हुई है। ऐसे में जलस्तर को ध्यान में रखकर निवासियों की मांग पर शासन की ओर से मनरेगा के तहत तालाब का निर्माण किया गया था। ग्रामीणों का कहना है कि विगत कुछ दिनों से वर्तमान सरपंच बंधन सिंह कंवर व सचिव के द्वारा ग्रामसभा का आयोजन किया गया और लोगों के मनाही के बाद भी यह कहा गया कि यदि आप सब गांव के तालाब में राखड़ भरने का विरोध करेंगे तो सबके ज्ञक्र पर डोजर चलवा का तोड़ दूंगा।
Read more : बाइक पर सवार युवक जा घुसा मवेशियों के झुण्ड में, इसके बाद जो हुआ… जानकर दंग रह जाएंगे आप


कलेक्टर के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंचे ग्रामीणों ने कहा कि वो लोग कुम्हार जाति के लोग हैं। जहां से मिट्टी के सामान बनाने के लिए मिट्टी ली जाती है वहां पर राखड़ का भराव किया जा रहा है। इकसे कारण इस जाति के लगभग ३० से ३५ परिवारों के सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गई है। उनका जीवन प्रभावित हुआ है। ऐसे में ग्रामीणों ने कलेक्टर से तुरंत न्याय की गुहार लगाई है।

दो तीन बार पहुंची है गाड़ी
ग्रामीणों ने बताया कि गांव में अभी राखड़ भरने का कार्य प्रारंभ नहीं किया गया है। दो से तीन बार राखड़ लोड गाड़ी गांव में पहुंची थी पर विरोध के बाद उसे भगा दिया गया है। तालाब अभी सूखा हुआ है लेकिन उसके निर्माण की मांग की जा रही है। उधर सरपंच वहां पर बाजार बनाने की बात कहकर उसे पटवाने की कोशिश कर रहा है। हम सभी इसका विरोध कर रहे हैं।

Home / Korba / सरपंच ने दी धमकी, तालाब में भरने दो कंपनी की राख नहीं तो घर पर चलवा दूंगा डोजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो