बादलों के बीच दुबके रहे सूर्यदेव, बारिश थमने से राहत, दो दिन बाद खुलेंगे स्कूल

Weather: न्यूनतम तापमान 14 डिग्री, शनिवार से सामान्य हो सकता है मौसम

By: Vasudev Yadav

Published: 03 Jan 2020, 05:52 PM IST

कोरबा. शुक्रवार को दिनभर बादलों के बीच सूर्यदेव दुबके रहे। हालांकि दो दिन से हो रही बारिश के थमने से लोगों ने राहत की सांस ली, लेकिन ठिठुरन बढऩे से लोग हलाकान हो गए हैं। मौसम को देखते हुए शिक्षा विभाग ने शनिवार की भी छुट्टी घोषित कर दी है। अब स्कूल दो दिन बाद सीधे सोमवार को खुलेंगे।

मौसम विभाग के अनुसार चार जनवरी को कुछ जगह बूंदाबांदी हो सकती है। इसके बाद आगामी दो दिन मौसम के शुष्क रहने की संभावना है। इसके बाद फिर से बदली छाने के आसार हैं। बीते दो-तीन दिनों से बारिश की वजह से शहर सहित जिलेभर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दिनभर ठंड हवाओं से लोग हलाकान है। सुबह से लोग अलाव जला रहे हैं।

शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को दिन की छुट्टी घोषित की थी। इस वजह से सुबह शहर की सड़कों पर वीरानी छायी रही। हालांकि दिनभर बारिश नहीं होने की वजह से लोगों ने राहत की सांस ली। कुछ देर के लिए धूप निकली थी। इसके बाद फिर से बादल छा गए। मौसम को देखते हुए शिक्षा विभाग ने शनिवार को सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है। रविवार होने की वजह से बच्चों को दो दिन राहत मिलेगी।
Read More: हाथी उत्पात से गांव में दहशत, रतजगा करने को मूजबूर हैं ग्रामीण

सेहत पर पड़ रहा विपरीत असर
पहले शीतलहर और फिर बारिश की वजह से जनजीवन पर बुरी तरह असर पड़ रहा है। छोटे बच्चों व बुजुर्गो के सेहत का खासा ख्याल रखने की जरुरत है। घर से कम से कम बाहर निकलें। साथ ही शरीर को गर्म कपड़ों से बचाकर रखना होगा। इस ठंड में लोग पानी कम पीते हैं। ऐसे में पानी गर्म कर पीएं। शरीर में पानी की कमी नहीं होनी चाहिए।

सुबह व शाम की बजाए दोपहर की ट्रेन में यात्रियों की भीड़
इधर कोरबा से बिलासपुर व रायपुर जाने वाले यात्रियों की भीड़ अब सुबह व शाम के बजाए दोपहर की पैसेंजर व मेमू में अधिक देखने को मिल रही है। ठंड से बचने के लिए लोग एक्सप्रेस की बजाए मेमू में जाना पसंद कर रहे हैं।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned