scriptलोकसभा चुनाव के अखाड़े में कोरबा से मैदान में उतर सकते हैं सीनियर जोगी, गठबंधन पर भी जल्द निर्णय के दिए संकेत | Senior jogi woll be the candidate from korba assembly | Patrika News

लोकसभा चुनाव के अखाड़े में कोरबा से मैदान में उतर सकते हैं सीनियर जोगी, गठबंधन पर भी जल्द निर्णय के दिए संकेत

locationकोरबाPublished: Mar 04, 2019 04:50:35 pm

Submitted by:

Rajkumar Shah

प्रदेश के प्रथम मूख्यमंत्री व जेसीसीज के सुप्रीमों अजीत जोगी की निगाहें लोकसभा चुनावों पर

प्रदेश के प्रथम मूख्यमंत्री व जेसीसीज के सुप्रीमों अजीत जोगी की निगाहें लोकसभा चुनावों पर

प्रदेश के प्रथम मूख्यमंत्री व जेसीसीज के सुप्रीमों अजीत जोगी की निगाहें लोकसभा चुनावों पर

कोरबा. विधानसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद अब प्रदेश के प्रथम मूख्यमंत्री व जेसीसीज के सुप्रीमों अजीत जोगी की निगाहें लोकसभा चुनावों पर हैं। अपने कोरबा प्रवास के दौरान सीनियर जोगी ने संकेत दिए हैं कि लोकसभा चुनाव में वह स्वयं मैदान में उतर सकते हैं।

मीडिया से बातचीत के दौरान अजीत जोगी ने कहा कि कार्यकर्ता चाहते हैं कि मैं ही लोकसभा चुनाव में कोरबा लोकसभा से चुनाव लड़ू, मेरा अपना विधानसभा क्षेत्र मरवाही भी कोरबा की आठ विधानसभा सीटों में शामिल है। पार्टी को इसका लाभ भी जरूर मिलेगा। बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने बुरे परिणाम देखे।
बावजूद इसके इस राजनीतिक रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए लोकसभा चुनाव में एक बार फिर जेसीसीजे, बसपा के साथ चलने की तैयारी में है। जेसीसीजे सुप्रीमो अजीत जोगी ने इसके संकेत दिए हैं। लोकसभा चुनाव में बसपा से गठबंधन पर अजीत जोगी ने कहा कि इसके लिए कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई थी। लेकिन उसमें कोई फैसला नहीं हो पाया। जल्द ही कोर कमेटी की एक और बैठक होने वाली है। जिसमें बसपा से गठबंधन और लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि बसपा से गठबंधन का निर्णय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी लेंगे।

डीएमएफ का प्रभार मंत्रियों को देना सरकार का अधिकार
प्रदेश की वर्तमान भूपेश सरकार द्वारा जिले के प्रभारी मंत्री को डीएमएफ का प्रमुख बनाए जाने के प्रश्न पर जोगी ने कहा कि मुझे इसमें कुछ गलत नजऱ नहीं आता, क्योंकि सरकार कांग्रेस की है। ये सरकार का निर्णय है, उनके पास पूर्ण बहुमत है. भाजपा का काम आपत्ति जताना है। लेकिन सरकार को अपने अनुसार फैसले लेने का अधिकार है।

Read more : सोशल मीडिया व साइबर क्राइम पर एसपी मीणा ने क्या कहा पढि़ए खबर…

तबादलों पर सीएम को घेरा
प्रदेश में ब्यूरोक्रेट्स के ताबड़तोड़ ट्रांसफर ऑर्डर निकाले जाने के सवाल पर जोगी ने प्रदेश सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि सरकार अभी नई-नई है। इसे कुछ समझ नहीं आ रहा है। भूपेष में प्रशासनिक समझ का अभाव है। जिसके कारण डेढ़ दिन में ही तबादलों का आदेश जारी कर रहे हैं।

पुराने साथी कंवर को बताया प्रेरणास्त्रोत
कोरबा पहुंचे जोगी ने अपने साथी स्वर्गीय मायाराम कवर को श्रद्धांजलि अर्पित की। वह मुख्य तौर पर इसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे। जोगी ने कंवर को समाज के लिए प्रेरणा स्रोत बताया। उन्होंने कहा कि माया राम कंवर मेरे प्रिय मित्र थे। इस दुख की घड़ी में मैं उनके परिवार का साहस बांधने आया था। उन्होंने समाज के लिए सक्रिय रूप से काम किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो