scriptशराब के नशे में कोसाबाड़ी चौक पर हंगामा करने के आरोप में प्रहरी निलंबित | Sentinel suspended | Patrika News

शराब के नशे में कोसाबाड़ी चौक पर हंगामा करने के आरोप में प्रहरी निलंबित

locationकोरबाPublished: Dec 06, 2019 12:47:56 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Police Department: शराब पीकर कोसाबाड़ी चौक पर हंगामा करने के आरोप में जेल प्रशासन ने सिपाही विक्रम सिंह को निलंबित कर दिया है। वहीं एक अन्य मामले में बंदी के बाजू में कुर्सी पर सोने वाले मुख्य प्रहरी को नोटिस जारी किया गया है।

शराब के नशे में कोसाबाड़ी चौक पर हंगामा करने के आरोप में प्रहरी निलंबित

शराब के नशे में कोसाबाड़ी चौक पर हंगामा करने के आरोप में प्रहरी निलंबित

कोरबा.सिपाही विक्रम सिंह कोसाबाड़ी चौक पर हंगामा करते मीडिया के कैमरे में कैद हुआ था। हंगामे की वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुई थी। मामला तूल पकडऩे के बाद जेल प्रशासन सिपाही विक्रम से स्पष्टीकरण मांगा था। संतोषजनक जवाब नहीं आने पर जेल अधीक्षक सुनील नायक ने विक्रम को निलंबित कर दिया है।
बताया जाता है कि विक्रम ने बिना सूचना एक अक्टूबर से 11 अक्टूबर और 20 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक गायब था। एक नवंबर से 13 नवंबर तक गैरहाजिर था। बिना कारण बताए विक्रम 35 दिन तक अनुपस्थित रहा था। इस पर भी विभाग की ओर से कार्रवाई की गई है। अक्टूबर के वेतन को नवंबर में समायोजित किया है।
यह भी पढ़ें
सूने मकान में लगी आग, साढ़े तीन लाख रुपए का नुकसान

बंदी के बाजू में कुर्सी पर सोने वाले मुख्य प्रहरी को नोटिस
एक अन्य मामले में जेल अधीक्षक ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर मुख्य प्रहरी ईश्वर दास बंजारे से भी स्पष्टीकरण मांगा है। दो दिन के भीतर जवाब नहीं देने पर विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दी है। ईश्वर की ड्यूटी एक दिसंबर को जिला अस्पताल में भर्ती बंदी ईश्वर आनंद की सुरक्षा में लगाई गई थी। ड्यूटी के दौरान ईश्वर बंजारे बंदी के बाजू में कुर्सी पर सो गया था। यह तस्वीर भी सोशल मीडिया में वायरल हुई थी। जेल अधीक्षक ने इस पर संज्ञान लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो