यहां का वाटर एटीएम खुद है प्यासा, फिर कैसे बुझा पाएगी यात्रियों की प्यास

यहां का वाटर एटीएम खुद है प्यासा, फिर कैसे बुझा पाएगी यात्रियों की प्यास

Shiv Singh | Publish: Mar, 14 2018 01:23:01 PM (IST) Korba, Chhattisgarh, India

- गर्मी के मौसम में यात्रियों को पीने के पानी के लिए भटकना पड़ रहा है।

कोरबा . नए बस स्टैंड के यात्री प्रतीक्षायल में लगी वाटर एटीएम सूखा पड़ा है। यात्रियों को कम दाम में शुद्ध पेजयल उपलब्ध कराने के लिए यह वाटर एटीएम लगाया गया था। अब वाटर एटीएम का लाभ यात्रियों को नहीं मिल रही है। गर्मी के मौसम में यात्रियों को पीने के पानी के लिए भटकना पड़ रहा है।

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी नया बस स्टैण्ड में यात्रियों को शुद्ध पेजयल की आपूर्ति के लिए नगर निगम ने यात्री प्रतीक्षालय में वाटर एटीएम मशीन लगायी गयी थी। ताकि लोगों को कम दाम में 24 घंटे शुद्ध पेयजल मिल सके। अब यह वाटर एटीएम मशीन स्वयं सूखी पड़ी है। स्थिति यह हो गयी है कि वाटर एटीएम को एक बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। यात्री शुद्ध पेयजल की अपेक्षा से एटीएम पहुंचते हैं, लेकिन एटीएम सूखा होने से पेयजल की सुविधा नहीं मिल रही है।

Read More : पढि़ए खबर, किस तरह से 11 साल से दिल्ली में छिपकर लोगों को ठग रहा था नाइजीरियन युवक

यात्रियों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। मार्च महीने के प्रारंभ होते ही गर्मी दस्तक दे चुकी है। तापमान में इजाफा होने लगा है। इसी के साथ लोगों में ठंडा पेय व पानी की मांग अधिक बढऩे लगी है। अपैल, मई, जून महिने में अधिक गर्मी पड़ती है। ऐसे में वाटर एटीएम से शुद्ध पेयजल की आपूर्ति फेल हो गयी है।

यात्रियों को सफर के दौरान पेयजल की समस्या को लेकर काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खासकर नया बस स्टैण्ड से होकर यात्रियों को सफर करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। यात्रियों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के लिए जल्द ही एटीएम मशीन की मरम्मत कर पेयजल उपलब्ध कराने की आवश्यकता है।

नल की टोटी पार
वाटर एटीएम मशीन से पानी नहीं निकालने के लिए दो नल की टोटी लगाय गयी थी। जिसमें से एक बंद हो गयी है। वहीं दूसरी टोटी शरारती तत्वों ने निकाल लिया है। जिससे मशीन में मरम्मत कर टोटी लगानी पड़ेगी।

महंगे दामों में खरीद रहे बोतलबंद पानी
नया बस स्टैण्ड में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति नहीं हो रही है। यात्री शुद्ध पेयजल के लिए महंगे दाम पर पानी की बॅाटल खरीद कर पी रहे हैं। बाजार में एक लीटर पानी की बॉटल 15 रुपए से लेकर 25 रुपए में बिक रही हैं। इसका लाभ निजी कंपनियों को मिल रहा है।

इन मार्गो के यात्री करते हैं सफर
नया बस स्टैण्ड से कटघोरा, अंबिकापुर, बिलासपुर , चांपा सहित विभिन्न ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिदिन सैंकड़ों यात्री सफर करते हैं। इसके अलावा कोरबा ओद्योगिक नगरी है। यहां विभिन्न प्रांत से आवागमन करते हैं। जो अपनी बस की प्रतिक्षा करते हैं।

Ad Block is Banned