scriptशारदा विहार क्रासिंग चार जनवरी से एक माह रहेगा बंद | Sharda Vihar crossing will remain closed for four months | Patrika News

शारदा विहार क्रासिंग चार जनवरी से एक माह रहेगा बंद

locationकोरबाPublished: Jan 02, 2019 11:47:08 am

Submitted by:

Shiv Singh

दरअसल अब लोगों को टीपीनगर क्रासिंग से होकर गुजरना पड़ेगा।

दरअसल अब लोगों को टीपीनगर क्रासिंग से होकर गुजरना पड़ेगा।

दरअसल अब लोगों को टीपीनगर क्रासिंग से होकर गुजरना पड़ेगा।

कोरबा. शारदाविहार रेलवे क्रासिंग 4 जनवरी से लेकर आगामी एक माह के लिए बंद रखा जाएगा। क्रासिंग के समीप ही नाला निर्माण होना है। इधर लोगों की टेंशन बढ़ गई है। दरअसल अब लोगों को टीपीनगर क्रासिंग से होकर गुजरना पड़ेगा। वहीं चारपहिया वाहन चालकों को मुड़ापार से होकर जाना पड़ेगा।

नमन विहार से लेकर रेलवे केबिन तक नाला निर्माण का काम चल रहा है। शारदाविहार तक नाला बन चुका है। अब उसके आगे का निर्माण होना है। नाला शारदाविहार रेलवे क्रासिंग के 50 मीटर सामने से ही गुजरेगा। 4 जनवरी से इसका काम शुरू होना है। आने वाले एक माह तक क्रासिंग बंद रहेगा। इधर निगम के फरमान से शारदाविहार, अमरैय्यापारा, रेलवे कॉलोनी, मुड़ापार समेत कई कॉलोनी के लोगों की चिंता बढ़ गई है। दरअसल इस क्षेत्र में जाने के लिए लोग इसी क्रासिंग का इस्तेमाल करते हैं।
Read more : किसानो का कैसे होगा विकास, सिंचाई की इतनी बड़ी परियोजनाएं अब भी हैं अधूरी


शारदा विहार क्रासिंग बंद होने के बाद लोग टीपीनगर मदरसे के बाजू से होते हुए गली से जा सकेेंगे। लेकिन दोपहिया वाहन ही यहां से गुजर सकेंगे। चारपहिया, स्कूल बस व वैन को अब मुड़ापार बाइपास से होते हुए जाना पड़ेगा। भारी वाहनों के बीच से अब लोगों को जाना पड़ेगा।


भारी वाहनों के स्पीड पर करना होगा कंट्रोल
मुड़ापार बायपास रोड पर भारी वाहनों की स्पीड को कंट्रोल करना अब बड़ी चुनौती होगी। 24 घंटे कोयला लोड वाहनों के आवागमन से इस मार्ग पर पहले से ही परेशानी बनी हुई है। अब जब आम लोगों की भीड़ भी इसी सड़क पर निर्भर रहेगी तो ऐसे में दुर्घटना की आशंका बढ़ जाएगी। पहले भी इस मार्ग पर गंभीर दुर्घटनाएं हो चुकी है। सड़क के किनारे अवैध रूप से खड़े हो रहे वाहनों को भी हटाना जरूरी होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो