scriptगुस्साए सिपाही ने थानेदार को थाने में जड़ा थप्पड़, लापरवाही बरतने पर लगाई थी फटकार | SHO slapped by constable in Korba police statiotion | Patrika News

गुस्साए सिपाही ने थानेदार को थाने में जड़ा थप्पड़, लापरवाही बरतने पर लगाई थी फटकार

locationकोरबाPublished: Sep 24, 2021 07:53:35 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

ड्यूटी को लेकर सिपाही और थानेदार के बीच चले रहे विवाद ने मारपीट का रूप ले लिया। सिपाही ने थाना परिसर में ही थानेदार को पीट दिया। ड्यूटी पर कार्यरत अन्य सिपाहियों ने थानेदार को बचाने का प्रयास किया। तब तक थानेदार पीट गया था।

constable_slapped.jpg

गुस्साए सिपाही ने थानेदार को थाने में जड़ा थप्पड़, लापरवाही बरतने पर लगाई थी फटकार

कोरबा. ड्यूटी को लेकर सिपाही और थानेदार के बीच चले रहे विवाद ने मारपीट का रूप ले लिया। सिपाही ने थाना परिसर में ही थानेदार को पीट दिया। ड्यूटी पर कार्यरत अन्य सिपाहियों ने थानेदार को बचाने का प्रयास किया। तब तक थानेदार पीट गया था।
इस मामले के बाद सिपाही को मौखिक तौर लाइन अटैच कर दिया गया है। घटना गुरुवार की बताई जा रही है। बताया गया है कि घटना के समय थानेदार थाना परिसर में उपस्थित थे। वारंट की तामिली में लापरवाही बरतने पर थानेदार ने सिपाही को भला बुरा कहा। यह बात सिपाही को नागवार गुजरी। वह थानेदार के कक्ष में पहुंच गया। विवाद करने लगा। झगड़ा बढ़ा तो थानेदार को थप्पड़ जड़ दिया। पैर भी चलाया।
यह देखकर थाने में ड्यूटी पर कार्यरत कर्मचारी हड़बड़ा गए। थानेदार को सिपाही से बचाने के लिए कक्ष की ओर गए। तब तक थानेदार पीट गए थे। घटना के तुरंत बाद थानेदार ने टेलीफोन पर अधिकारियों को अवगत कराया। शाम को सिपाही को मौखिक तौर पर लाइन अटैच करने के लिए फरमान जारी किया गया। हालांकि अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है कि सिपाही ने पुलिस लाइन में आमद दी है या नहीं।
यह भी पढ़ें: स्कूल में फर्श पर सोया मिला नशे में धुत शिक्षक, कई बार की उठने की कोशिश लेकिन… वीडियो वायरल

उधर, संबंधित थानेदार ने मारपीट की घटना से इनकार किया है। इसकी वजह अपमानित होने का भय बताया जा रहा है। वहीं एक राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी ने सिपाही और थानेदार के बीच चल रहे विवाद को स्वीकार किया है। अधिकारी ने कहा है कि थानेदार की ओर से कोई लिखित शिकायत की जाती है तो मामले की जांच कर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
स्थानीय सूत्रों ने बताया है कि थानेदार और सिपाही के बीच ड्यूटी को लेकर कई दिनों से विवाद चल रहा था। थानेदार की ओर से सौंपे गए दायित्वों को सिपाही पूरा नहीं कर रहा था। कई दिनों से नियमित ड्यूटी करने से भी बच रहा था। इसे लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा था। गुरुवार को वारंट की तामिली को लेकर थानेदार और सिपाही के बीच विवाद हुआ। इससे मारपीट की घटना हुई।
यह भी पढ़ें: LPG से जुड़ी बड़ी खबर: गैस सिलेंडर लेने से पहले रहें सावधान, एजेंसी वाले कर रहे ये काम, देखिए Video

अनुशासनहीनता से अधिकारी नाराज
पुलिस विभाग में सिपाही की इस अनुशासनहीनता से विभागीय अधिकारी नाराज हैं। संभावना है कि सिपाही के खिलाफ थानेदार लिखित में शिकायत करें तो ठोस कार्रवाई हो जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो