दवा व्यवसायी के घर से साढ़े छह लाख रुपए नकदी की चोरी, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

Theft Case: जूटमिल चौकी क्षेत्र के छातामुड़ा की घटना, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारी, सुबह से शाम तक पीडि़त परिजनों से चलती रही पूछताछ

By: Vasudev Yadav

Published: 23 May 2020, 07:38 PM IST

रायगढ़. जूटमिल चौकी क्षेत्र अंतर्गत छातामुड़ा में शुक्रवार की रात एक दवा व्यवसायी के परिवार के सदस्य घर में अपने-अपने काम पर व्यस्त थे। तभी मौके का फायदा उठा कर कोई अज्ञात चोर इनके घर में प्रवेश किया और दीवान के दराज में रखे साढ़े छह लाख रुपए नकदी से भरे बैग को पार कर दिया।

चोरी के बाद पीडि़त परिजनों को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही रात में ही मौके पर टीम पहुंची, इसके बाद सुबह फिर पुलिस के अधिकारी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। वहीं सुबह से शाम तक पुलिस पीडि़त परिजनों से घटना की जानकारी लेती रही और मौका मुआयना करती रही। इस बीच डॉग स्क्वायड की टीम भी मौके पर पहुंची थी। पुलिस की मानें तो अभी इस मामले में प्रार्थी ने अपराध दर्ज नहीं कराया है। हालांकि पुलिस अपने स्तर से अज्ञात आरोपी की पतासाजी में जुट गई है।

दवा व्यवसायी के घर से साढ़े छह लाख रुपए नकदी की चोरी, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी ऋषि पटेल पिता रोहित कुमार पटेल छातामुड़ा में अपनी पत्नी, दो बेटियां व पिता के साथ रहता है। वहीं कबीर चौक में उसका पटेल मेडिकल के नाम से दवा दुकान है। ऋषि पटेल ने बताया कि शुक्रवार की रात करीब 7.45 बजे उसको उसकी पत्नी ने फोन कर बताया कि घर के दीवान में रखे रुपए से भरा बैग पार हो गया है। इसके बाद वह घर आकर देखा तो सचमुच बैग चोरी हो गई थी।

ऋषि पटेल की मानें तो उक्त बैग में नकदी रकम करीब छह से साढ़े छह लाख रुपए थे। ऋषि पटेल ने बताया कि उसके घर के सामने का महाराजा दरवाजा खुला ही रहता है। शाम में भी दरवाजा खुला था। बच्चे टीवी देख रहे थे और उसकी पत्नी खाना बना रही थी। जबकि उसका पिता अपने कमरे में था। तभी अज्ञात चोर ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद उसने घटना की सूचना पुलिस को दी। फिर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। चूंकि रात हो गई थी, इसलिए पुलिस ने सुबह डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर आने की बात कही और शनिवार की सुबह सीएसपी अविनाश सिंह ठाकुर, जूटमिल चौकी प्रभारी अमित शुक्ला दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना में जुट गए थे।

कर्ज चुकता करने के लिए रखे थे रुपए
इस संबंध में जब दवा व्यापारी ऋषि पटेल से पूछा गया कि आखिर वो इतना कैश घर में क्यों रखे थे तब उन्होंने बताया कि उसने अपने भाई व कुछ लोगों से रुपए उधार में लिया था। जिन्हें चुकता करने के लिए वह बैग में कैश रखा था। शुक्रवार की शाम वह रुपए देने अपने भाई के पास भी गया था, लेकिन किसी कारणवश वह उसे रुपए नहीं दे पाया और बैग को आकर दीवान के दराज में रख दिया था। इसके कुछ देर बाद ही चोरी हो गई।

दवा व्यवसायी के घर से साढ़े छह लाख रुपए नकदी की चोरी, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

नहीं है कोई सीसीटीवी कैमरा
चौकाने वाली बात यह है कि पीडि़त के घर में एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है और न ही पूरे मोहल्ले में किसी के घर कैमरा लगा है। जिससे पुलिस को चोर को ढूंढऩे में परेशानी होगी। जबकि पुलिस अधिकारियों द्वारा लगातार लोगों से अपील की जाती रही है कि अपने घर व आसपास के क्षेत्रों में कैमरा लगाएं ताकि कभी कोई अप्रिय घटना होने पर आरोपी को पकडऩे में आसानी हो, लेकिन लोग कुछ हजार रुपए खर्च करने से परहेज करते हैं जिससे उनको बाद में भारी पड़ जाता है।

रैकी कर दिया घटना को अंजाम
पुलिस की मानें तो अज्ञात चोर पहले ही रैकी कर चुका था कि उक्त घर का दरवाजा खुला रहता है और उस घर में कितने लोग रहते हैं। तभी उसने इतनी आसानी से चोरी की वारदात को अंजाम दिया। सूत्रों की मानें तो इस घटना को पीडि़त परिजनों के किसी करीबी ने अंजाम दिया है। क्योंकि उसे पता था बैग में रुपए हैं और रुपयों से भरा बैग दीवान के दराज में है। इसीलिए वह घर घुस कर सीधा दीवान के पास गया और दराज खोल कर बैग लेकर फरार हो गया।

मौके पर पहुंचे थे जिला पंचायत अध्यक्ष
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल भी पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि जिस घर में चोरी हुई है वह उनके रिश्तेदार हैं। ऐसे में निराकार पटेल भी मौके पर मौजूद होकर घटना की बारीकी से जानकारी ले रहे थे।
स्कूल तक पहुंचा डॉग स्क्वायड
मौके पर पहुंचे स्नीफर डॉग पहले घर के अंदर कमरे में इधर-उधर घूमता रहा। इसके बाद वह वहां से दौड़ते हुए करीब आधा किमी दूर स्थित गांव के स्कूल के पास पहुंचा। इसके बाद डॉग बार-बार स्कूल के पास ही घूम रहा था। इससे पुलिस का मानना है कि चोर स्कूल के पास तक जरूर पहुंचा था। इसके बाद वह किधर गया उसकी जांच की जा रही है।

Vasudev Yadav
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned