scriptचुनाव आयोग की सख्ती के कारण आखिरकार इन अफसरों का हुआ तबादला, सालों से जमें हुए थे ऊर्जाधानी में | Stricktness of the Election Commission, the transfer of these officers | Patrika News

चुनाव आयोग की सख्ती के कारण आखिरकार इन अफसरों का हुआ तबादला, सालों से जमें हुए थे ऊर्जाधानी में

locationकोरबाPublished: Sep 01, 2018 11:32:55 am

Submitted by:

Shiv Singh

जिनके सेवा अवधि का ज्यादातर कार्यकाल कोरबा में ही रहा

जिनके सेवा अवधि का ज्यादातर कार्यकाल कोरबा में ही रहाj

जिनके सेवा अवधि का ज्यादातर कार्यकाल कोरबा में ही रहा

कोरबा. जिला शिक्षा अधिकरी डीके कौशिक के बाद लंबे समय से जिले में जमे आदिम जाति आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त श्रीकांत दुबे और परियोजना प्रशासक एकीकृत आदिवासी विकास विभाग एके गढ़ेवाल का भी जिले से तबादला कर दिया गया है।

ट्रांसफर किए गए तीनों ही अफसर पिछले चार वर्षों से जिले में हैं। इसके पहले भी यह चुनाव के समय ही जिले से बाहर रहे हैं। जिनके सेवा अवधि का ज्यादातर कार्यकाल कोरबा में ही रहा है। लेकिन अब इनके ट्रांसफर का आदेश शासन ने जारी कर दिया है। ट्रायबल विभाग द्वारा जिले के इन दिग्गज अफसरों का स्थानांतरण किया गया है। एसी श्रीकांत दुबे और परियोजना प्रशासक एके गढ़ेवाल के स्थान पर धमतरी से भागरथी बंजारे का स्थानांतरण कोरबा किया गया है। जिन्हें इन दोनों पदों का प्रभार एक साथ सौंपा गया है।

डीईओ डीके कौशिक का स्थानांतरण आदेश शासन स्तर से जारी हो चुका है। लेकिन इनके स्थान पर कोरबा के नए डीईओ कौन होंगे, इसका आदेश जारी नहीं हुआ है। जिले में कई नामों की चर्चा है। एक चर्चा यह भी है कि कार्यालय के ही किसी वरिष्ठ अधिकारी को डीईओ का प्रभार दिया जा सकता है।


साधना सिंह का तबादला
दर्री थानेदार साधना सिंह का पुलिस मुख्यालय ने तबादला कर दिया है। साधना को जांजगीर चांपा जिले में चन्द्रपुर का नया सब डिविजनल पुलिस ऑफिसर बनाया गया है।

Read more : 12 एमएम बारिश, तार टूटने से शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में घंटों बंद रही बिजली


कई बार हुई शिकायत
आदिम जाति विभाग के एसी ट्रायबल श्रीकांत दुबे कलेक्टर पी दयानंद के कार्यकाल में खनिज न्यास मद शाखा के प्रभारी रह चुके हैं। इस पद पर रहते हुए उनके खिलाफ कई बार शिकायतें हुईं। इसके पहले भी गणवेश घोटाले के आरोप लगे जांच भी हुई। महिला आयोग ने भी एक महिला को अपमानजनक शब्द कहने के मामले में दुबे को नोटिस जारी किया था। इस तरह के कई मामले में ढेरों शिकायतें श्रीकांत दुबे के विरूद्ध हो चुकी है। लेकन शासन या प्रशासन स्तर से उन पर कभी कोई कार्रवाई या ठीक तरह से जांच भी नहीं हो सकी है। दुबे प्रदेश के पावरफुल अधिकारी माने जाते हैं। कोरबा इनका पसंदीदा विकल्प रहा है। अब भी ऐसी चर्चा है कि चुनाव के बाद वह फिर से कोरबा आ जाएंगे।


परिवहन अधिकारी भी हुए सेवानिवृत्त
ट्रंासफर के अलावा 31 अगस्त को ही जिला परिवहन अधिकारी हेमंत कश्यप सेवानिवृत्त हो गए हैं। इनके स्थान पर असीम माथुर नए परिवहन अधिकारी होंगे। कश्यप के अलावा जिला क्रीडा अधिकारी आरपी कैवर्त भी रिटायर हो गए हैं। इनके स्थान पर शाउमावि जमनीपाली के पीटीआई आरके पाण्डेय को क्रीडा अधिकारी नियुक्त किया गया है। आरके पांडेय पहले भी खेल की जिम्मेदारी निभा चुके हैं और उन्हें यह काम मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो