कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों ने जनरल प्रमोशन मांगा, कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर बताई समस्या

- कोरबा : कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर बताई समस्या
- नेटवर्क की कमी से ऑनलाइन क्लास में शामिल नहीं हो पाए बच्चे

By: Ashish Gupta

Published: 14 Feb 2021, 10:41 AM IST

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के रामपुर के सरकारी स्कूल में बढ़ने वाले विद्याथियों ने जिला शिक्षाधिकारी से कक्षा नौवीं और 11 वीं के छात्र छात्राओं को जनरल प्रमोशन देने की मांग की है। विद्याथियों का कहना है कि कोरोना वायरस से संक्रमण के कारण स्कूल नहीं खुला और नेटवर्क की कमी से शिक्षकों की ऑनलाइन क्लास से भी वंचित हो गए।

दुनिया के सबसे महंगे इंजेक्शन से ही बच पाएगी 14 महीने की सृष्टि की जान, कीमत है 22 करोड़

इससे विद्यार्थी अपने पाठ्यक्रम को पूरा नहीं कर सके। अपनी मांगों को लेकर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रामपुर में पढ़ने वाले कक्षा नौंवी एवं 11वीं के लगभग 70 से अधिक विद्यार्थी जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पहुंचे। विद्याथियों ने डीईओ को ज्ञापन सौंपा।

चालू शिक्षा सत्र में ऑनलाइन पढ़ाई से वंचित होने की शिकायत दर्ज कराई। साथ ही छात्रों ने जनरल प्रमोशन की मांग की है। शिकायत करने वाले छात्रों में अधिकांश ग्रामीण व वनांचल क्षेत्र से हैं, जो हॉस्टल में रहकर अपनी अध्ययन करते थे। ज्यादातर छात्र गरीब परिवार से हैं। इनके पास स्मार्ट फोन की सुविधा नहीं है।

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में 10 महीने बाद 16 फरवरी से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

रामपुर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पीडब्ल्यूडी के प्राचार्य राजकुमार साहू ने कहा, सभी कक्षाओं की ऑनलाइन क्लास ली गई है। नेटवर्क की कमी से कुछ विद्यार्थी ऑनलाइन क्लास नहीं कर सके होंगे। इनके लिए अतिरिक्त कक्षाएं लगाई जाएंगी।

Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned