कोरबा में मजदूर की संदिग्ध मौत, डॉक्टर ने कोरोना टेस्ट के लिए लिखा

मृतक का सेंपल जांच के लिए भेजा गया है। अभी रिपोर्ट नहीं आई है। मृतक के शव को जिला अस्पताल की मरच्यूरी में रखा गया है।

By: Vasudev Yadav

Published: 24 May 2020, 11:02 AM IST

कोरबा. जिले के विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा के गांव गुरसिया में रहने वाले एक मजदूर की संदिग्ध परिस्थति में मौत हो गई। कारण स्पष्ट नहीं है। जिला अस्पताल के डॉक्टर ने मौत का कारण जानने के लिए कोविड- 19 टेस्ट के लिए लिखा है। मृतक का सेंपल जांच के लिए भेजा गया है। अभी रिपोर्ट नहीं आई है। मृतक के शव को जिला अस्पताल की मरच्यूरी में रखा गया है। रिपोर्ट मिलने के बाद शव को सौंपने का निर्णय होगा। बताया जाता है कि मजदूर गांव में रोजी मजदूरी करता था। तबियत खराब होने पर पोड़ी उपरोड़ा के सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया। स्थिति गंभीर होने पर डॉक्टर ने मरीज को जिला अस्पताल कोरबा रेफर किया था। शुक्रवार को मजदूर की मौत हो गई।

वहीं कुदुरमाल के क्वारंटाइन सेंटर में 12 प्रवासियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद प्रदेश सरकार ने कोरबा ब्लॉक को रेड जोन में शामिल कर दिया है। इसका फिलहाल कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढऩे पर जिला प्रशासन पाबंदी लगा सकता है। इसकी जानकारी जिला प्रशासन की ओर से दी गई है।

विकासखंड कोरबा अंतर्गत स्थित कुदुरमाल के क्वारेंटाइन सेंटर में शुक्रवार को को 12 प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। ये मजदूर महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश से लौटे थे। एक दिन में एक क्वारंटाइन सेंटर में 12 मजदूरों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रदेश सरकार ने कोरबा ब्लॉक को रेड जोन में शामिल कर लिया है। यानी संक्रमण की आशंका बढ़ गई है। लेकिन प्रशासन के लिए राहत बात यह है कि सभी संक्रमित मरीज को क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। इससे कोरोना के सामुदायिक फैलाव की आशंका कम है। प्रशासन का कहना है कि खतरा बढऩे पर लॉकडाउन और धारा 144 में दी गई थोड़ी छूट की समीक्षा की जाएगी।

ई पास जारी करना मुश्किल
कोरबा ब्लॉक के रेड जोन में शामिल होने से इस क्षेत्र में आवागमन पर असर पड़ेगा। यात्रा के लिए ई- पास प्राप्त करना कठिन होगा। प्रशासन का कहना है कि कड़ी जांच के बाद ही लोगों को यात्रा के लिए पास जारी किया जा रहा है।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned