सुतर्रा के पास एनएच पर ट्रक, ट्रेलर से टकराई, 12 घंटे मार्ग जाम

घटना की सूचना कटघोरा थाना को दी गई। इसके करीब चार घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। तब जाम में फंसने वाली गाडिय़ों की कतार काफी लंबी हो गई थी।

By: Shiv Singh

Published: 18 Aug 2017, 07:21 PM IST

कोरबा. राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या १११ पर कटघोरा थाना क्षेत्र में सुतर्रा के पास रापाखर्रा पुल पर तेज रफ्तार ट्रेलर, ट्रक से टकरा गई। आमने-सामने हुई टक्कर से सड़क पर जाम लग गई। कटघोरा कसनिया से लेकर रजकम्मा तक 300 से अधिक गाडिय़ां फंस गई। करीब १२ घंटे की मशक्कत के बाद दुर्घटनाग्रस्त गाडिय़ों को सड़क से हटाकर यातायात बहाल किया गया।
घटना बिलासपुर- अंबिकापुर राजमार्ग पर सुतर्रा के पास रापाखर्रा पुल पर हुई। ट्रेलर सीजी 04 जेए 2642 गेवरा से कोयला लेकर बिलासपुर की ओर जा रही थी। शुक्रवार सुबह करीब 5.30 बजे रापाखर्रा नाला पुल पर ट्रेलर ने ट्रक को ठोकर मार दिया। आमने-सामने हुई टक्कर से दो गाडिय़ों की केबिन चकनाचूर हो गई। दोनों ड्राइवर गाड़ी छोड़कर मौके पर फरार हो गए। पुल संकरा होने से सड़क पर यातायात ठप हो गया। धीरे-धीरे पुल के दोनों ओर गाडिय़ों की लंबी कतार लग गई।


घटना की सूचना कटघोरा थाना को दी गई। इसके करीब चार घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। तब जाम में फंसने वाली गाडिय़ों की कतार काफी लंबी हो गई थी। घटना से वरिष्ट अफसरों को अवगत कराया गया। दुर्घटनाग्रस्त गाडिय़ों को हटाकर जाम खोलवाने के लिए कोरबा से ट्रैफिक पुलिस पहुंची। क्रेन की मदद से गाडिय़ों को खींच कर सड़क किनारे किया गया। शाम करीब पांच बजे सड़क पर यातायात बहाल हुआ। घटना स्थल पर कटघोरा थानेदार एसएस राजपूत, ट्रैफिक थानेदार एसएस पटेल सहित स्टॉफ उपस्थित थे।

 

ओवर टेक बना कारण- राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित सुतर्रा रापाखर्रा पुल अंग्रेजी शासन काल में बना था। पुल की चौड़ाई कम है। दो बड़ी गाडिय़ां मुश्किल से पुल पर एक-दूसरे को पार करती है। दुर्घटना का कारण भी ओवर टेक बताया जा रहा है। ट्रक चालक पुल को पार करने की कोशिश कर रहा था। इस बीच ट्रेलर चालक ने पुल को ट्रक से पहले पार करने के लिए गाड़ी की गति बढ़ा दी। दोनों गाडिय़ां पुल पर आमने सामने टकरा गई। चालक वाहन छोड़कर फरार हो गए।

ट्रक पर सीमेंट लोड- ट्रक सीजी 12 एस 2871 पर सीमेंट लोड है। ट्रक बिलासपुर से सीमेंट लेकर कोरबा लौट रही थी। पुलिस का कहना है कि दोनों गाडिय़ों पर माल लोड था। इससे पुल से गाडिय़ों को हटाने मेेंं काफी परेशानी हुई।

10 किलोमीटर लगी जाम- दुर्घटना से राजमार्ग पर करीब 300 से 400 छोटी बड़ी गाडिय़ां फंस गई। घटना स्थल से कटघोरा के कसनिया तक और पाली की ओर रजकम्मा तक गाडिय़ों की लंबी लाइन लग गई थी।

यात्री बसें भी फंसी-जाम में यात्री बसें भी फंसी। रायपुर से कटघोरा के रास्ते अंबिकापुर और कोरबा से बिलासपुर की ओर जाने आने वाली यात्री बसें भी फंस गई। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। पीने के लिए घटना स्थल पर पानी भी नहीं था। जाम खुला तो यात्रियों ने राहत की सांस ली। गंतव्य स्थल की ओर रवाना हुए। छोटी गाडिय़ां भी जाम में फंसी थी।

Shiv Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned