scriptप्लास्टिक का उपयोग नहीं करने व सफाई को लेकर लोगों को प्रेरित करने विद्यार्थियों ने लिया संकल्प | #swarnimbharat: Taken a pledge of cleanliness | Patrika News

प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने व सफाई को लेकर लोगों को प्रेरित करने विद्यार्थियों ने लिया संकल्प

locationकोरबाPublished: Feb 17, 2020 11:35:16 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

#swarnimbharat: पत्रिका समूह के स्वर्णिम भारत अभियान कॉलेज के विद्यार्थियों ने लिया हिस्सा, एनसीसी युवा भी हुए शामिल

प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने व सफाई को लेकर लोगों को प्रेरित करने लिया संकल्प

प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने व सफाई को लेकर लोगों को प्रेरित करने लिया संकल्प

कोरबा. पत्रिका द्वारा चलाए जा रहे स्वर्णिम भारत अभियान के तहत पीजी कॉलेज के एनसीसी छात्र-छात्राएं व विद्यार्थियों ने स्वच्छता को लेकर शपथ लिया। प्लास्टिक को ना व सफाई को हां कहते हुए गांव, शहर को 70 घंटे देने का संकल्प लिया। बी क्लीन गो ग्रीन यानि प्लास्टिक को ना और सफाई को हां के तहत आयोजित इस शपथ कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने प्लास्टिक के उपयोग से दूर रहने और संवैधानिक मूल्यों के रक्षा करने की शपथ ली।
गणतंत्र दिवस की 70वीं सालगिरह पर पत्रिका समूह स्वर्णिम भारत अभियान चला रहा है। इसके तहत पहले चरण में सैकड़ों लोगों को शपथ दिलाई जा चुकी है। इसमें सबसे अधिक स्कूली छात्र-छात्राएं शामिल हुए। आने वाले दिनों में अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इसमें रैली, सेमिनार, ड्राइंग, राइटिंग काम्पटीशन आदि कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस मुहिम को लेकर लोगों के बीच काफी उत्साह है। अभियान को लोगों का सहयोग मिल रहा है।
स्वर्णिम भारत अभियान के तहत आमजन से ये आह्वान किया जा रहा है कि इस साल अपने गांव, शहर को 70 घंटे जरूर दें। अपने आसपास की सफाई रखें एवं प्लास्टिक का उपयोग बंद करें। इतना ही नहीं दूसरों को भी प्रोत्साहित करें और प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने का संकल्प लें।

ट्रेंडिंग वीडियो