scriptएसईसीएल में कराए जा रहे कार्यों को जांचने बिलासपुर से पहुंची टीम, अधूरे कार्य से अधिकारियों पर भड़के | Team arrived from Bilaspur for check the works | Patrika News

एसईसीएल में कराए जा रहे कार्यों को जांचने बिलासपुर से पहुंची टीम, अधूरे कार्य से अधिकारियों पर भड़के

locationकोरबाPublished: Mar 22, 2018 11:28:54 am

Submitted by:

Shiv Singh

पहले दिन टीम ने डिसेंट हाउस स्कीम के तहत गेवरा और दीपका एरिया में कराए गए कार्यों का अवलोकन किया।

एसईसीएल में कराए जा रहे कार्यों को जांचने बिलासपुर से पहुंची टीम, अधूरे कार्य से अधिकारियों पर भड़के
कोरबा . डिसेंट हाउस स्कीम के तहत एसईसीएल में कराए जा रहे कार्यों की जांच करने बिलासपुर से तीन सदस्यीय टीम कोरबा पहुंची। पहले दिन टीम ने गेवरा दीपका और कुसमुंडा एरिया में कराए गए कार्यों का निरीक्षण किया। आधे अधूरे कार्य होने पर नाराजगी व्यक्त किया।
एसईसीएल बिलासपुर से कंपनी वेलफेयर बोर्ड की टीम बुधवार को कोरबा पहुंची। टीम में वेलफेयर बोर्ड के महाप्रबंधक, उप महाप्रबंधक और बोर्ड के सदस्य महेन्द्र प्रताप सिंह कोरबा पहुंचे। पहले दिन टीम ने डिसेंट हाउस स्कीम के तहत गेवरा और दीपका एरिया में कराए गए कार्यों का अवलोकन किया। गेवरा और दीपका में आवास की मरम्मत सही नहीं होना पाया। टीम ने एक आवास का निरीक्षण करने पर पाया कि ठेकेदार ने एल्यूमिनियम की सही खिड़की नहीं लगाई है। निर्माण कार्यों में भी गुणवत्ता के साथ समझौता किया गया है।
यह भी पढ़ें
World Water Day : अभी नहीं ली सीख तो बिना जल के आने वाला कल होगा भयानक

कार्य की गुणवत्ता सही नहीं होने पर वेलफेयर बोर्ड ने नाराजगी व्यक्त किया। इसे हर हाल में पूरा करने के लिए मौके पर उपस्थित सिविल विभाग के अधिकारियों को कहा। टीम ने एसईसीएल की गेवरा अस्पताल का निरीक्षण भी किया। अस्पताल के किचेन सेंटर और डायलिसिस का भी अवलोकन किया। मरीजों से बात की। यह जानने की कोशिश कि सुविधा से मरीज संतुष्ट हैं या नहीं।
इस अवसर पर दीपका और गेवरा एरिया के एसओ सिविल, श्रमिक नेता लक्ष्मण चन्द्रा, अरूण सिंह, सीताराम साहू, सतीश राठौर भी उपस्थित थे। शाम को टीम गेवरा दीपका से निकलकर कुसमुंडा पहुंची। कुसमुंडा एरिया में वेलफेयर के तहत कराए गए कार्यों का जायजा लिया। टीम कोरबा एरिया भी निरीक्षण करेगी।

कोल इंडिया की टीम भी आएगी
श्रमिक नेताओं ने बताया कि एसईसीएल वेल फेयर बोर्ड की टीम निरीक्षण के बाद एक रिपोर्ट तैयार करेगी। इसे एसईसीएल वेलफेयर बोर्ड के अध्यक्ष को सौंपा जाएगा। आने वाले दिनों कोल इंडिया वेलफेयर बोर्ड की टीम भी कोरबा जा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो