scriptमिलावटी दूध ढूंढने निकली खाद्य विभाग की टीम, दूधवालों को सड़क पर रुकवाकर की गई सैंपलिंग | Team of Food Department who came out | Patrika News

मिलावटी दूध ढूंढने निकली खाद्य विभाग की टीम, दूधवालों को सड़क पर रुकवाकर की गई सैंपलिंग

locationकोरबाPublished: Jan 09, 2019 08:27:39 pm

Submitted by:

Shiv Singh

खाद्य एवं औषधि विभाग की कार्यवाई

खाद्य एवं औषधि विभाग की कार्यवाई

खाद्य एवं औषधि विभाग की कार्यवाई

कोरबा. शहर में मिलावटी दूध की सप्लाई करने वालों पर अब शिंकजा कसने लगा है। विभाग ने पहली बार आउटर से शहर के भीतर दूध की सप्लाई करने वालों से सैपलिंग ली। जिसे अब रायपुर लैब भेजा जाएगा।
खाद्य एवं औषधि विभाग द्वारा अब तक डेयरी व होटलों से दुध की सैपलिंग ली जाती थी। जिसमें कई बार दुध में पानी मिलावटी की रिपोर्ट आ चुकी है। डेयरी संचालक अब तक यही मुदद उठाते थे कि दुध व्यवसायियों से आती है। इसलिए उनके दुध की जांच होनी चाहिए। इसलिए अब विभाग ने ये जांच शुरू की है। बुधवार को खाद्य एवं औषधि अधिकारी आर देवागंन सहित अन्य कर्मचारी शाम में शहर के कई इलाकों में पहुंचे। जहां घर-घर एवं डेयरी जाकर दुध बेचने वालों से दुध का सैंपल लिया गया। दादर के दो, राताखार और सीतामणी से 1-1 सैंपल लिया गया। सैंपल को अब रायपुर स्थित लैब भेजा जाएगा।


दुध व्यवसायी, गांव से भी पहुंचते हैं
शहर में दुध व्यवसायी प्रतिदिन दुध बेचने अलग-अलग वार्डों में पहुंचते हैं। इसी तरह कई गांव से भी लोग आते हैं। कई बार शिकायत आती रहती है कि दुध में पानी की मिलावट से लेकर कई प्रकार की शिकायत आ चुकी है। लेकिन समय पर कार्यवाई नहीं होने की वजह से यह कारोबार लंबे समय से जारी है।

-शहर में दुध बेचने वाले 4 लोगों से सैंपल लिया गया है। इसकी जांच रायपुर के लैब में होगी। नियमित तौर पर अब इसकी जांच की जाएगी।
-आर देवांगन, खाद्य औषधि अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो