scriptकलेक्टर-एसपी की मुस्लिम समुदाय से अपील, लॉकडाउन का पालन करते हुए मनाएं रमजान, बैठक लेकर तय की रूपरेखा | The Collector asked the Muslim community to follow the lockdown in Ram | Patrika News

कलेक्टर-एसपी की मुस्लिम समुदाय से अपील, लॉकडाउन का पालन करते हुए मनाएं रमजान, बैठक लेकर तय की रूपरेखा

locationकोरबाPublished: Apr 22, 2020 10:33:27 am

Submitted by:

Vasudev Yadav

Meeting with Muslim Community: पवित्र रमजान महीने में मुस्लिम समुदाय द्वारा नमाज, प्रार्थना और अन्य परंपराओं को लॅाक डाउन तथा कोरोना नियंत्रण के शासकीय दिशा निर्देशों के अनुसार मनाए जाने की अपील कलेक्टर किरण कौशल एवं एसपी अभिषेक मीणा ने मुस्लिम धर्मावलंबियों से की है।

कलेक्टर-एसपी की मुस्लिम समुदाय से अपील, लॉकडाउन का पालन करते हुए मनाएं रमजान, बैठक लेकर तय की रूपरेखा

कलेक्टर-एसपी की मुस्लिम समुदाय से अपील, लॉकडाउन का पालन करते हुए मनाएं रमजान, बैठक लेकर तय की रूपरेखा

कोरबा. जिले के दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने मुस्लिम समुदाय के प्रमुखों और मस्जिद कमेटियों के प्रतिनिधियों के साथ रमजान मनाए जाने को लेकर महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में अपर कलेक्टर संजय अग्रवाल भी शामिल हुए। बैठक में किरण कौशल ने जिले के सभी मुस्लिम संप्रदाय के लोगों को पवित्र रमजान माह की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के आज के हालातों में हम सभी को पूरी सावधानी से सुरक्षित रहकर रमजान माह में ईश्वर की ईबादत करनी है। कोरोना नियंत्रण के लिए जारी शासकीय दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करते हुए ही रमजान में नमाज आदि धार्मिक परंपराएं अदा करनी है।
कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित समुदाय के सभी प्रमुख लोगों से कहा कि धर्म, जाति, संप्रदाय से उपर उठकर हम सबको मानव जाति को सुरक्षित रखने के लिए सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। उन्होंने रमजान के पवित्र माह में भी कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए लोगों से अपने घरों में रहकर ही नमाज अदा करने, रोजा, सेहरी और इफ्तारी के दौरान अलग-अलग भोजन करने, दस्तकखान का उपयोग नहीं करने, सामूहिक भोजन नहीं करने की समझाईस लोगों को दी।
कलेक्टर ने बैठक में कहा कि शासन द्वारा कोरोना से बचाव के लिए जारी निर्देश हम सभी की सुरक्षा के लिए हैं। एक-एक मीटर की सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने, मस्जिदों में सामूहिक नमाज अदा नहीं करने और मस्जिदों में अधिक संख्या में लोगों के इक_ा नहीं होने की भी हिदायत कलेक्टर ने बैठक में दी।
कलेक्टर-एसपी की मुस्लिम समुदाय से अपील, लॉकडाउन का पालन करते हुए मनाएं रमजान, बैठक लेकर तय की रूपरेखा
एसपी अभिषेक मीणा ने बैठक में कहा कि शांति एवं सौहार्द्रपूर्ण ढंग से लॅाक डाउन का पूरी तरह पालन करते हुए कोविड नियंत्रण के प्रोटोकाल के हिसाब से रमजान महीने में धार्मिक गतिविधियां करने से ही हम कोरोना से सुरक्षित रहेंगे। उन्होंने इस पवित्र महीने में खुद के साथ-साथ दूसरे लोगों को भी कोरोना से बचाए रखने के लिए सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने और मस्जिदों सहित किसी भी जगह पर भीड़ इक_ा नहीं करने के निर्देश समाज के सभी प्रमुख लोगों को दिए।
मीणा ने कहा कि शासन के निर्देशों और वक्फ बोर्ड की एडवाजिरी के मुताबिक माईक से अजान की आवाज कम रखें। मस्जिद कमेटियों द्वारा निर्धारित समय के अनुसार ही सेहरी, रोजा अफ्तार और नमाजें अपने घरों में ही अदा करें। पुलिस अधीक्षक ने यह भी चेताया कि रमजान महीने के दौरान भी लॅाक डाउन पूरी तरह से जारी रहेगा और लॅाक डाउन तथा कोविड नियंत्रण के लिए शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने पर संबंधितों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही भी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो