तीन माह से सफाई के ठेके का निगम ने नहीं किया पेमेंट, कोरबा जोन में ठेकेदारों ने बंद किया काम

जल्द भुगतान के आश्वासन के कुछ देर फिर से शुरू हुई सफाई

By: Shiv Singh

Published: 23 May 2018, 08:39 PM IST

कोरबा . तीन माह से सफाई ठेकेदारों को भुगतान नहीं हुआ है। जिस वजह से ठेकेदारों ने भी सफाई कर्मियों को वेतन देना बंद कर दिया है। इससे नाराज कर्मियों ने बुधवार की सुबह काम बंद कर दिया। जानकारी मिलने के बाद अधिकारियों ने जल्द भुगतान का आश्वासन दिया तब जाकर कर्मियों ने काम शुरू किया।


शहर में सफाई व्यवस्था में लगातार कर्मियों के वेतन को लेकर अड़चने आ रही है। इससे पहले जहां डोर-टू-डोर कचरा उठाने वाली महिलाओं ने 10 दिन तक काम बंद रखा था।

अधिक वेतन के आश्वासन के बाद महिलाओं ने काम शुरू किया था। इधर सफाई ठेकेदारों को भी दो से तीन महीने तक भुगतान लंबित है। बताया जा रहा है कि स्वच्छता सर्वेक्षण जनवरी व फरवरी में हुआ था। उस समय शासन के निर्देश के मुताबिक सफाई ठेकेदारों ने अधिक श्रमिक काम पर लगाए थे।

Read more : मुफ्त में स्मार्ट फोन हासिल करना छात्रों के लिए टेढ़ी खीर, घोषणा के बाद शासन नहीं दिखा रहा संजीदगी

यहां तक की रात में भी सफाई हुई थी। लेकिन जब बिल बनाने की बारी आई तो लगाएं गए अधिक श्रमिकों को लेकर पेंच फंस गया। इस वजह से शहर के सभी जोन के सफाई ठेकेदारों का भुगतान लटक गया। मार्च से लेकर मई तक भुगतान नहीं हुआ है।

भुगतान को लेकर अब हाथ खड़े कर दिया

ठेकेदारों ने भी अपने कर्मियों को भुगतान को लेकर अब हाथ खड़े कर दिया है। जिससे नाराज ठेका सफाई कर्मियों ने बुधवार को सुबह कोरबा जोन में काम बंद कर दिया। इसकी जानकारी जब अधिकारियों को ली तब जाकर आनन-फानन में जल्द भुगतान का आश्वासन दिया गया। दोपहर तक कर्मियों ने फिर से काम शुरू किया।


आश्वासन दिया गया
जल्द भुगतान के लिए आश्वासन दिया गया है ठेका सफाई कर्मियों ने काम बंद रखा था। जिसे कुछ देर बाद फिर शुरू किया गया।
-ग्यास अहमद, कार्यपालन अभियंता, निगम

Shiv Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned