scriptएप से बिजली बिल का पेमेंट करना जगेश्वर को पड़ा भारी, 420 की जगह कर दिया 42 हजार का पेमेंट, अफसर कह रहे वापसी का विकल्प ही नहीं | The electricity bill payment from the app | Patrika News

एप से बिजली बिल का पेमेंट करना जगेश्वर को पड़ा भारी, 420 की जगह कर दिया 42 हजार का पेमेंट, अफसर कह रहे वापसी का विकल्प ही नहीं

locationकोरबाPublished: Jan 16, 2019 12:14:26 pm

Submitted by:

Shiv Singh

मामला कोरबा ब्लॉक के ग्राम बोतली

मामला कोरबा ब्लॉक के ग्राम बोतली

मामला कोरबा ब्लॉक के ग्राम बोतली

कोरबा. टेक्नोलॉजी का उपयोग जब आफत लेकर आती है, तब क्या होता है! यह बताने के लिए बोतली के जगेश्वर के साथ हुई घटना काफी है। जगेश्वर मोबाइल एप के माध्यम से विद्युत वितरण विभाग को 420 रूपए के बिल का भुगतान कर रहे थे। लेकिन गलती से उन्होंने पेमेंट 42000 रूपए का कर दिया। बिल देख जगेश्वर का माथा ठनक गया। इसके बाद अब सरकारी दफ्तरों का फेरा लगा रहे हैं।
इस घटना के विषय में जगेश्वर ने कलेक्टर को लिखित आवेदन किया है। जगेश्वर ने बताया कि वह नियमित तौर पर हर महीने विद्युत बिल फोन पे एप के माध्यम से ही चुकता किया करते थे। इस माह में बिजली का बिल 420 रूपए का आया था। जिसे चुकता करने के लिए पंाच जनवरी को ऑनलाईन भुगतान करने के लिए मोबाईल फोन में फोन पे एप खोला। स्क्रीन पर बिजली बिल ‘420,00’ प्रदर्शित हुआ। जिसे 420 के बाद दिख रहे कॉमा को दशमलव समझकर ओके का बटन दबा दिया। जिसके बाद बैंक खाते से तत्काल 42 हजार रूपए कट गए। जगेश्वर ने आर्थिक क्षति होने की दुहाई देते हुए कलक्टर से तत्काल पैसे वापस करवाने की मांग की है।
Read more : DMF से मनमानी, बनाया है 4.28 करोड़ का एनीकट पर नहीं पहुंचा पानी

अधिकारी ने कहा विद्युत विभाग से करें संपर्क
इस ट्रांजेक्श के बाद जगेश्वर ने जब फोन पे एप के कर्मचारियों से संपर्क किया तब वहां से कहा गया कि पैसे अकाउंट से कट कर बिजली विभाग को जा चुके हैं। इसलिए अब यहां से कुछ नहीं हो सकता। बिजली विभाग से संपर्क करना होगा।

वापसी के लिए लंबा चक्कर
इस विषय में विद्युत विभाग के सहायक अभियंता रौशन लाल वर्मा ने बताया कि पैसे वापस तो मिलेंगे लेकिन इसकी प्रक्रिया थोड़ी लंबी है। संबंधित जोन के एई, जेई और डीई पहले हितग्राही के आवेदन की पुष्टि कर भूल को सत्यापित करेंगे। जिसके बाद इसे बिलासपुर के रिजनल अकाउंट ऑफिसर के माध्यम से रायपुर भेजा जाएगा। रायपुर से ईडी फायनेंस द्वारा पैसे रिफंड करने के आदेश के बाद ही रिजनल अकाउंट ऑफिसर द्वारा पैसे जिस अकाउंट से कटे हैं, उसे उसी अकाउंट में रिवर्स किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो