जरूरतमंदों को मिलेगी घर पहुंच सेवा, जरुरी सामान के लिए इन नंबरों पर फोन कर ले सकते हैं सहायता

Corona effect: निगम ने अपील की है कि जरुरतमंद ही फोन करें। बेवजह व बगैर जरुरत के सामानों के लिए परेशान ना करें।

कोरबा. घर में बुजुर्ग हैं, दिव्यांग हैं, या फिर महिलाएं व बीमार लोग जो घर से सामान खरीदने दुकानों तक नहीं जा सकते। उन्हें नगर निगम घर पहुंच सेवा देने जा रहा है। गुरुवार से लोग फोनकर सेवा ले सकते हैं। हालांकि निगम ने अपील की है कि जरुरतमंद ही फोन करें। बेवजह व बगैर जरुरत के सामानों के लिए परेशान ना करें। सब्जियां, दूध, दवाई व अन्य जरुरी समान खरीदने के लिए शहर के चार जोन, कोसाबाड़ी, टीपीनगर, कोरबा व रविशंकर नगर जोन में यह व्यवस्था लागू की जा रही है।

दरअसल पूरी तरह से लॉकडाउन स्थिति में लोग घरों से नहीं निकलना चाह रहे है। वर्तमान में एक परिवार से सिर्फ एक व्यक्ति को घर से बाहर निकलने की अनुमति है। सामान खरीदने के लिए लोग जोन के अधिकारियों को फोन कर सकते हैं। हालांकि निगम का कहना है कि वरिष्ठ लोग, दिव्यांग , महिलाएं व बीमार लोगों को वरियता दी जाएगी। निगम के पास कर्मचारियों की संख्या सीमित है। ऐसे में बेवजह के सामान खरीदने के लिए फोन करने से व्यवस्था खराब हो सकती है।
Read More: अब सुबह 10 से एक बजे तक सामानों की कर सकेंगे खरीदी, बाइक पर दो लोग जाते मिले तो हो सकती है ये कार्रवाई

शेष चार जोन में भी जल्द शुरु करने की मांग
शेष चार जोन दर्री, बालको, बांकीमोंगरा व सर्वमंगला नगर जोन में भी होम डिलिवरी की सुविधा जल्द शुरु कराने की मांग की जा रही है। दरअसल पहले चरण में महज चार जोन में यह सुविधा शुरु की गई है। उन जोन में भी लोगों की जरुरत है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि इस पर पहल जल्द की जाएगी।

इन नंबरों पर फोन कर ले सकते हैं सहायता
कोरबा जोन 7974993846 टीपीनगर जोन 7470705767 कोसाबाड़ी जोन 6266207670 रविशंकर नगर जोन 9131729019

Vasudev Yadav Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned