शहर मे है चर्चा जेल मे अनशन पर बैठा है छात्रनेता, जेलर का इंकार

Rajkumar Shah

Publish: Oct, 12 2017 08:22:23 (IST)

Korba, Chhattisgarh, India
शहर मे है चर्चा जेल मे अनशन पर बैठा है छात्रनेता, जेलर का इंकार

शहर में इस बात की जबरदस्त चर्चा है कि सांसद पर अभद्र टिप्प्णी करने वाला छात्र नेता जेल मे आमरण अनशन पर है। हालांकि जेलर ने इस बात से इंकार कर दिया है।

कोरबा. शहर में इस बात की जबरदस्त चर्चा है कि सांसद पर अभद्र टिप्प्णी करने वाला छात्र नेता जेल मे आमरण अनशन पर है। हालांकि जेलर ने इस बात से इंकार कर दिया है।

सांसद निवास घेराव के मामले में गिरफ्तार किए गए जोगी कांग्रेस के छात्र नेता दीपक वर्मा ने बेल मिलने के बाद सोशल मीडिया पर सांसद डा बंशीलाल महतो के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की। छात्र नेता के टिप्पणी के बाद बवाल मचा हुआ है। कल पूरे दिन इस मामले को लेकर राजनीति गरमाई रही।

एसपी ऑफिस से लेकर कोतवाली थाना तक का घेराव हुआ। पुलिस ने मामले में छात्र नेता दीपक वर्मा को गिरफ्तार कर जमानत के अभाव में जिला जेल भेज दिया। शहर में इस बात की चर्चा है कि छात्र नेता दीपक वर्मा बुधवार की रात से जिला जेल में आमरण अनशन पर बैठ गया है।

जोगी कांग्रेस के नेता आमरण अनशन पर बैठने की बात कह रहे हैं। वहीं जेल प्रशासन आमरण अनशन की बात से इंकार कर रहा है। छात्र के आमरण अनशन पर बैठने का कारण सांसद का प्रशासन पर गिरफ्तारी के लिए दबाव बनाए जाने को बताया जा रहा है। सोशल मीडिया फेसबुक में लाईव वीडियो के माध्यम से जोगी कांग्रेस के छात्र नेता दीपक वर्मा ने सांसद डॉ बंशीलाल महतो के खिलाफ टिप्पणी की थी।


इसके पहले 2 अक्टूबर को दंगल प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर सांसद डॉ बंशीलाल महतो द्वारा दिए गए टनाटन वाले बयान के बाद जिले की राजनीति में उफान आ गया है।

कमला नेहरू महाविद्यालय में व्याप्त समस्याओं को लेकर प्रशासन समिति के अध्यक्ष व सांसद डॉ बंशीलाल महतो के निवास घेराव के प्रयास मामले में छात्र नेता दीपक वर्मा सहित सात लोगों के खिलाफ नामजद अपराध दर्ज किया गया था। इस मामले में 9 अक्टूबर को नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

जिन्हें न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें बेल मिल गई। बेल मिलने के बाद रात को छात्र नेता दीपक वर्मा ने सोशल मीडिया में सांसद बंशीलाल महतो पर घेराव के मामले में अपराध पंजीबद्ध कराने व टनाटन वाले बयान को जोड़कर भाजपाईयों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की। दीपक वर्मा की सांसद पर की गई टिप्पणी के बाद भाजपाईयों का गुस्सा फूट पड़ा।

उन्होंने देर रात कोतवाली थाना पहुंचकर छात्र नेता दीपक वर्मा की गिरफ्तारी की मांग की। अगले दिन भाजपाईयों ने दीपक वर्मा पर एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग को लेकर एसपी कार्यालय का घेराव करते हुए एसपी को ज्ञापन सौंपा। जिसके बाद पुलिस ने दीपक वर्मा को गिरफ्तार कर लिया।

दीपक वर्मा को धारा 153, 504 के तहत अपराध कायम कर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। जहां से जमानत के अभाव में दीपक वर्मा को जिला जेल भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि दीपक वर्मा के जेल जाने के बाद भी सियासी भूचाल थमा नहीं है। उल्टे और भी राजनीति गरमा गई है।

जोगी कांग्रेस के नेता छात्र नेता दीपक वर्मा के जिला जेल में अनशन पर बैठने की बात कह रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जेल प्रशासन ने दीपक वर्मा के अनशन पर बैठने की बात से इंकार किया है। भले ही जेल के अंदर छात्र नेता के आमरण अनशन पर सस्पेंस बना हुआ है, लेकिन जिस तरह से गुरुवार को प्रशासनिक अधिकारी जेल के आसपास देखे गए उससे जोगी कांग्रेस नेताओं के बात को बल मिल रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned